Hindi News »Chhatisgarh »Baikunthpur» बिजली पोल पर भी अितक्रमण, हादसे का खतरा

बिजली पोल पर भी अितक्रमण, हादसे का खतरा

कंचनपुर से भांडी जाने वाले मुख्य सड़क से महज 50 मीटर की दूरी पर गली मंे अतिक्रमण करते हुए मकान बनाते समय हाई टेंशन...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 09, 2018, 02:05 AM IST

बिजली पोल पर भी अितक्रमण, हादसे का खतरा
कंचनपुर से भांडी जाने वाले मुख्य सड़क से महज 50 मीटर की दूरी पर गली मंे अतिक्रमण करते हुए मकान बनाते समय हाई टेंशन बिजली के पोल को ही घर के अंदर कर लिया गया। जिससे कभी भी बढ़ा हादसा हो सकता है। शहरो में ही सड़क पर अतिक्रमण देखने को मिलता था। लेकिन अब अतिक्रमण ग्रामीण इलाकों में भी शुरू हो गया है। जिससे रोकने पंचायत प्रतिनिधि सहित बिजली विभाग के अधिकारी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

ग्राम पंचायत कंचनपुर से भाड़ी जाने वाले रास्ते में मुख्य सड़क से 50 मीटर की दूरी पर गली का अतिक्रमण करते हुए बिजली के खंभे को ही घर के अंदर कर लिया गया है। अतिक्रमण की होड़ में बिजली के खंभे को भी घर के अंदर कर लिया और विभाग और पंचायत दोनों के द्वारा कारवाई नहीं की जा रही है। इससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। ग्राम कंचनपुर में स्ट्री लाइट लगाने से पहले ही कई गड़बड़ियों की बात सामने आ रही है। स्ट्रीट लाइट ग्रामीणों के लिए मुशीबत का कारण बन गई है। दो मंजिला मकान के उपर दो फीट की ऊंचाई पर तार पास किया गया है। मकान को पांच फीट तक आगे बढ़ाने से पोल अतिक्रमण की जद में आया गया। एेसा एक जगह नहीं कई जगह है। बिजली विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पोल से घर की दूरी कम से कम दो मीटर होनी चाहिए।

गौरतलब है कि कंचनपुर में विद्युतीकरण के तहत सड़कों पर पोल लगाया गया है लेकिन कुछ ग्रामीणो के द्वारा मकान निर्माण के समय पोल को घर के अंदर कर लिया गया। इस पूरे मामले में ग्राम पंचायत सरपंच और सचिव के द्वारा किसी प्रकार की आपत्ति नहीं की गई। जबकि पोल लगाने के लिए विद्युत विभाग से अनुमति लेनी पड़ती है। लेकिन यहां पर पोल लगाने बिजली विभाग से अनुमति ही नहीं ली गई। उसमें करेंट सप्लाई होता है। मकान के पहले मंजिल से महज तीन फीट की ऊंचाई पर विद्युत प्रवाहित तार पास किया गया है। जिससे कभी भी बड़ा हादसा होने की संभावना है। ग्रामीणों ने बताया कि पोल पहले लग गए थे, इसके बाद मकान निर्माण का काम किया गया।

गली पर कब्जा करने बिजली पोल को कर लिया घर के अंदर, बिजली विभाग के अफसरों को जानकारी नहीं

बिजली पोन पर किया अितक्रमण।

बिजली विभाग के अफसर बोले- कर्मचारी को भेजकर कराएंगे जांच

बिजली विभाग के ई-एचके चंद्रा ने कहा कि इसकी जल्द ही कर्मचारी को भेजेंगे। उन्होनें यह भी बताया कि बिजली के पोल से घर की दूरी कम से कम दो मीटर होनी चाहिए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Baikunthpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×