Hindi News »Chhatisgarh »Baikunthpur» बिजली संकट से पेयजल की दिक्कत, फीडर बदलने नपाध्यक्ष कर रहे मांग

बिजली संकट से पेयजल की दिक्कत, फीडर बदलने नपाध्यक्ष कर रहे मांग

बैकुण्ठपुर/चरचा| क्षेत्र में बिजली समस्या एवं पेयजल समेत अन्य शिकायतों में कार्यवाही नही होने पर नगर पालिका...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 11, 2018, 02:05 AM IST

बैकुण्ठपुर/चरचा| क्षेत्र में बिजली समस्या एवं पेयजल समेत अन्य शिकायतों में कार्यवाही नही होने पर नगर पालिका अध्यक्ष अजीत लकड़ा के द्वारा उपाध्यक्ष एवं सभी पार्षदों, एल्डरमैन एवं आम जनता के साथ मिलकर 16 मई को सुबह 11 बजे से विद्युत कार्यालय बैकुंठपुर के सामने एक दिवसीय भूख हड़ताल पर जाने की चेतवानी दी गई है।

इस संबंध में क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने बताया कि विद्युत विभाग की काफी शिकायतें आम जनता के द्वारा की जाती है। जनप्रतिनिधियों के द्वारा मांग करने के बाद भी विद्युत विभाग के कानों में जूं तक नही रेंगती हैं। मजबूर होकर अब जनप्रतिनिधियों को भी आंदोलन की राह पकड़नी पड़ रही हैं।उल्लेखनीय है कि नगरपालिका शिवपुर चरचा में वाटर सप्लाई गेज डैम के माध्यम से होती है। यहां बने पम्प हाउस में बिजली कनेक्शन उरूमदुगा फीडर से है। जिसमे रोज ही ब्रेक डाउन होता है एवं करीब करीब रोज ही 6-8 घंटे पावर सप्लाई बंद रहती है। ब्रेक डाउन के कारण बिजली बंद रहती है जिससे चरचा नगर पालिका क्षेत्र में पानी की सप्लाई सुचारू रूप से करने में बहुत ही दिक्कत का सामना करना पड़ता है। इसे लेकर नगरपालिका अध्यक्ष के द्वारा कई बार गेज डैम के पंप हाउस के सप्लाई को चरचा फीडर से जोड़ने के लिए निवेदन किया गया। लेकिन आज तक वहां की बिजली को चरचा फीडर से नही ंजोड़ा गया।चरचा नगरपालिका क्षेत्र के लिए 100 पोल एवं 7 ट्रांसफार्मर नए लगाने के लिए स्वीकृत हुआ है, लेकिन आज तक काम चालू नहीं हुआ।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Baikunthpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×