• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Baikunthpur
  • 6 करोड़ की डायवर्सन योजना 6 साल बाद भी अधूरी, बैगा किसानों को नहीं मिल रहा लाभ
--Advertisement--

6 करोड़ की डायवर्सन योजना 6 साल बाद भी अधूरी, बैगा किसानों को नहीं मिल रहा लाभ

Baikunthpur News - 18 फरवरी 2012 को पूर्व क्षेत्रीय विधायक फूल चन्द सिंह एवं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चंपा देवी पावले वजल संसाधन विभाग...

Dainik Bhaskar

May 11, 2018, 02:05 AM IST
6 करोड़ की डायवर्सन योजना 6 साल बाद भी अधूरी, बैगा किसानों को नहीं मिल रहा लाभ
18 फरवरी 2012 को पूर्व क्षेत्रीय विधायक फूल चन्द सिंह एवं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चंपा देवी पावले वजल संसाधन विभाग ने मेंहदौली गांव में डायवर्सन योजना का शिलान्यास किया गया था। ग्रामीणों को उम्मीद थी कि इस करोड़ों की लागत योजना से किसानों को खेतों में पानी मिलेगा। परन्तु बैगा बाहुल्य गांव का नसीब देखिए कि 6 करोड़ रुपए खर्च होने के बाद भी आज तक योजना अधूरी पड़ी हुई है।

काम शुरू होने से आज तक किसान कहते रह गए कि गुणवत्ताविहीन काम हो रहा है परन्तु गांव वालों की बात किसी ने नहीं सुनी। आज करोड़ों के नाम पर सिर्फ नाम है, रेल के डिब्बोंनुमा पाइप दिखाई दे रहे हैं। 6 करोड़ रुपए खर्च होने के बाद भी पुराने स्टापडेम से किसान पानी लेने को मजबूर हैं। डॉयवर्सन योजना के लिए शुरू से ही लोग उच्चाधिकारियों का ध्यानाकर्षण कराते रहे, बार बार शिकायत करते रहे लेकिन न कहीं पर बोर्ड लगाया गया कि कितनी लागत है तथा कार्य कब पूरा होगा । आखिर ये 6 करोड़ किस काम के लिए खर्च किए जा रहे हैं। 6 वर्ष बाद भी योजना शुरू नहीं हो पाई है। शिकायत पर कई बार जांच होती रही लेकिन किसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई है।

X
6 करोड़ की डायवर्सन योजना 6 साल बाद भी अधूरी, बैगा किसानों को नहीं मिल रहा लाभ
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..