बैकुंठपुर

  • Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Baikunthpur
  • पीएम से बात करने ट्वीटर पर चाहिए तीन लाख फाॅलोअर्स यहां विधायक-सांसद को हजार लोग भी फॉलो नहीं करते
--Advertisement--

पीएम से बात करने ट्वीटर पर चाहिए तीन लाख फाॅलोअर्स यहां विधायक-सांसद को हजार लोग भी फॉलो नहीं करते

एक और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा जनप्रतिनिधियों को पढ़े लिखे लोगों के बीच पैठ बनाने के लिए सोशल मीडिया का...

Dainik Bhaskar

Apr 25, 2018, 02:10 AM IST
एक और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा जनप्रतिनिधियों को पढ़े लिखे लोगों के बीच पैठ बनाने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करने की सलाह दे रहे हैं। दूसरी ओर जिले के जनप्रतिनिधियों की सोशल मीडिया पर स्थिति ऐसी है कि उन्हें फालोअर नहीं मिल रहे। जिले में भाजपा के तीन विधायक हैं। इनमें से एक केबिनेट मंत्री और महिला विधायक शासन में संसदीय सचिव के पद हैं। कोरबा लोकसभा के क्षेत्र के सांसद डॉ. बंशीलाल महतो हैं। इनमें से तीनो ही के ट्वीटर एकांउट में फाॅलोवर्स की स्थिति निराशाजनक है। जबकि पीएम मोदी ये कह चुके है कि उनसे बात करने के लिए सांसद की फाॅलोअर्स संख्या ट्वीटर में कम से कम 3 लाख होनी चाहिए। मतलब साफ है कि सांसद की पहंुच आॅनलाइन 3 लाख लोगों तक होनी चाहिए लेकिन कोरबा-काेरिया लोकसभा क्षेत्र के सांसद डॉ. बंशीलाल महतों की पहुंच महज 103 लोगों तक ही सीमित है। जिले के सभी नेताओं के ट्वीटर, फेसबुक, वाट्सएप ग्रुप किसी न किसी माध्यम से सक्रिय हैं और ये सभी ट्वीटर पर तो हैं, उनके फॉलोअर्स नहीं बन पाए हैं। वहीं दूसरी ओर क्षेत्र में विधायकों के 50 हजार से अधिक और मंत्री के डेढ़ से दो लाख फाॅलोअर्स होना। चाहिए लेकिन कोरिया जिले में यह काम मुश्किल है। क्योकि यहां 7 नगरीय निकाय की आबादी लगभग डेढ़ लाख है। यानी साढ़े 6 लाख की अबादी वाले कोरिया जिले में एक तिहाई अबादी गावों में रहती हैं। मंत्री भैयालाल राजवाड़े का भी ट्वीटर अकाउंट है। संसदीय सचिव चम्पादेवी पावले कोरिया जिले में ट्वीटर में दो फाॅलोवर्स हैं। विधायक श्याम बिहारी जायसवाल के ट्वीटर पर 817 फालोवर्स है। कोरबा लोकसभा सीट अंतर्गत 6 लाख से अधिक मतदाता हैं।

पीएम नरेंद्र ने की थी वीडियो कांफ्रेंसिंग

पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को नमो एप के माध्यम से भाजपा सांसदो, मंत्री और विधायकों से वीडियो कांफ्रेसिंग की थी। इस दौरान पीएम मोदी ने सांसद और विधायकों के सवालों का जवाब भी दिया। एक विधायक के सवाल का देते हुए मोदी ने कहा कि सांसदों को तीन लाख से अधिक ट्वीटर फालोवर्स तैयार करना चाहिए, तो मैं उनसे भी बात करने के लिए तैयार हूं। इसके लिए समय जरूर निकालूंगा, भले ही इसमें कुछ देरी क्यों न हो।

सांसद-विधायक के ये हैं ट्वीटर एकाउंट

कोरिया जिले के 70 फीसदी गांव में नेटवर्क नहीं: जिले के 70 फीसदी गावं में नेटवर्क की दिक्कत है। सबसे बुरा हाल तो भरतपुर-सोनहत विधानसभा का है। यहा से विधायक चम्पादेवी पावले हैं। यही हाल बैकुंठपुर विधानसभा और मनेंद्रगढ़ विधान सभा क्षेत्र का है। मनेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र में जिले का सबसे बड़ा शहर चिरमिरी है और मनेंद्रगढ़ है।

जिले में भाजपा के तीन विधायक हैं, इनमें से एक केबिनेट मंत्री और एक संसदीय सचिव हैं

सांसद, मंत्री और विधायक के ट्वीटर एकाउंट की स्थिति





X
Click to listen..