--Advertisement--

एआईसीटीईः वुमन आंत्रप्रेन्योर को बढ़ावा देने होगा स्टार्टअप

आॅल इंडिया काउंसिल फाॅर टेक्निकल एजुकेशन (एआईसीटीई) देश में वूमन आंत्रप्रेन्योर को बढ़ावा देने जा रही है। इसके लिए...

Dainik Bhaskar

Apr 25, 2018, 02:10 AM IST
आॅल इंडिया काउंसिल फाॅर टेक्निकल एजुकेशन (एआईसीटीई) देश में वूमन आंत्रप्रेन्योर को बढ़ावा देने जा रही है। इसके लिए कनाडा-इंडिया एक्सलरेशन प्रोग्राम फाॅर वूमन आंत्रप्रेन्योर की पहल की गई है। आॅनलाइन आवेदन के लिए एआईसीटीई की वेबसाइट पर विजिट की जा सकती है।

इसमें स्टूडेंटस और अर्ली स्टेज स्टार्टअप कैटेगरी में वूमन आंत्रप्रेन्योर आवेदन कर सकेंगे। 17 अप्रैल से आॅनलाइन आवेदन की शुरुआत हा चुकी है। जो 10 मई तक किए जाएंगे। सबसे पहले 25 और 26 जून को स्टूडेंट्स के लिए स्टूडेंटस स्टार्टअप मेंटरशिप-2018 कांटेस्ट होगा।

यह मिलेगा फायदा

25 और 26 जून को स्टूडेंटस-अर्ली स्टेज स्टार्टअप मेंटरशिप राउंड मंे स्टूडेंट्स को कई फायदे होंगे। उन्हें इंडस्ट्री के एक्सपर्ट के साथ प्री इंकयुबेशन लिंक के बारे में जानने का मौका मिलेगा। ओरिएंटेशन प्रोग्राम भी होगा। जिसमें सस्टेनबल स्टार्टअप सहित अन्य जानकारी दी जाएगी।

अर्ली स्टेज में यह रहेगा

एेसे स्टार्टअप प्री इन्कयुबेशन पीरियड में हो या फिर ऐसे स्टार्टअप जिसमें एक या दो को फाउंडर है, जिन्होंने हाल ही में डिग्री पूरी की हो। गवर्नमेंट स्कीम का लाभ लिया हो। इसके अलावा ग्रोथ स्टेज स्टार्टअप, फैकल्टी लीड स्टार्टअप और इंस्टीटयुशंस सपोर्टिंग स्टार्टअप की कैटेगरी रखी गई है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..