--Advertisement--

वेबसाइट ने उलझाया, आवेदन ही नहीं कर सकेे

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 02:15 AM IST

Baikunthpur News - भास्कर संवाददाता| बैकुंठपुर खेल एवं युवा कल्याण विभाग वर्ष 2017-18 में पदक जीतने वाले खिलाड़ी को नकद पुरस्कार देने की...

वेबसाइट ने उलझाया, आवेदन ही नहीं कर सकेे
भास्कर संवाददाता| बैकुंठपुर

खेल एवं युवा कल्याण विभाग वर्ष 2017-18 में पदक जीतने वाले खिलाड़ी को नकद पुरस्कार देने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए पहले नेशनल में पदक विजेता खिलाड़ियों से 30 अप्रैल तक आवेदन मंगाए गए थे, लेकिन वेबसाइट से आवेदन नहीं भरने के कारण अब तारीख बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। कारण यह बताया जा रहा है कि आॅनलाइन वेबसाइट ओपन नहीं होने के कारण आवेदन नहीं हो सके हैं।

खेल विभाग के डायरेक्टर धर्मेश साहू ने बताया कि तकनीकी दिक्कत के कारण कई जगह से आवेदन नहीं भरे जाने की जानकारी मिली है। हम आवेदन की तारीख बढ़ाएंगे, जिससे किसी को दिक्कत ना हो। कोई भी मेडल होल्डर है तो आवेदन कर योजना का लाभ उठा सकते हैं। पहले 30 अप्रैल तक आॅनलाइन आवेदन मंगाए गए थे आवेदन, वेबसाइट काम नहीं कर रहा है। इसलिए अप्लाई करने का समय बढ़ाया जाएगा। इसके अलावा खिलाड़ियों को डाईट मनी और खेल संघों को प्रेरणा निधि भी दिया जाएगा।

जिलास्तरीय खेलवृत्ति के लिए भी नकद राशि

खेल मंत्रालय जिला स्तर की खेलवृत्ति के लिए सब-जूनियर को 1800 रुपए, जूनियर को 2400 रुपए और सीनियर को 3000 व राज्य स्तर की खेलवृत्ति के लिए सब-जूनियर को 2400 रुपए, जूनियर को 3000 रुपए व सीनियर को 3600 रुपए दिया जाएगा। इसके लिए फार्मेट में आवेदन करना होगा।

इन खिलाडि़यों को मिल सकेगी प्रोत्साहन राशि

राष्ट्रीय प्रतियोगिता के तहत 1 अप्रैल 2017 से 31 मार्च 2018 के बीच राज्य खेल संघों की तरफ से आयोजित राष्ट्रीय चैंपियनशिप केंद्र सरकार से मान्यता प्राप्त वर्ष 2017-18 में आयोजित राज्य या राष्ट्रीय चैपिंयनशिप की उपलब्धियों को शामिल किया गया है।

X
वेबसाइट ने उलझाया, आवेदन ही नहीं कर सकेे
Astrology

Recommended

Click to listen..