--Advertisement--

महीने भर से बंद रिजर्वेशन केंद्र खुलवाने करेंगे आंदोलन

कोरिया जिला मुख्यालय बैकुण्ठपुर में जिला जेल के सामने रेलवे की तरफ से शुरू की गयी रिजर्वेशन टिकट के लिए आरक्षण...

Dainik Bhaskar

Apr 27, 2018, 03:10 AM IST
महीने भर से बंद रिजर्वेशन केंद्र खुलवाने करेंगे आंदोलन
कोरिया जिला मुख्यालय बैकुण्ठपुर में जिला जेल के सामने रेलवे की तरफ से शुरू की गयी रिजर्वेशन टिकट के लिए आरक्षण केंद्र पिछले एक माह से बंद है, परन्तु जनप्रतिनिधियों की बेरूखी के कारण इसे फिर शुरू करने की दिशा में प्रयास नहीं किया जा रहा है। प्रशासन से सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा है।

लोगों को हो रही परेशानियों को देखते हुए सामाजिक कार्यकर्ता सुरेंद्र सिंह छोटू ने बुधवार को कलेक्टर कोरिया को ज्ञापन सौंपकर रेलवे आरक्षण केंद्र को खोले जाने की मांग की। प्रतिलिपि डीआरएम सहित देश के रेल मंत्री को भी भेजी है। बताया है कि बिना किसी ठोस कारण बंद कर दिए जाने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कहा आरक्षण केंद्र को शुरू नहीं किया गया तो जनहित में बड़ा आंदोलन भी जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। जबकि इधर स्कूलों में छुट्‌टी होने से लोग परिवार के साथ यहां आते हंै। इसके अलावा वैवाहिक सीजन के चलते लोगों का आना-जाना बढ़ गया है ऐसे में रिजर्वेशन के लिए लोगों को चरचा कॉलरी जाना पड़ता है। 24 मार्च को सीएम डॉ. रमन सिंह कोरिया पहुंचे थे। प्रेस कांफ्रेस में सीएम से जब रेलवे आरक्षण बंद होने का सवाल किया गया तो श्रम मंत्री राजवाडे ने जल्द से जल्द शुरू होना बताया था। कहा था कि उन्होंने डीआरएम से बात की है एक सप्ताह में खुलने वाला है, जिसके बाद पूरा एक महीना गुजर गया है।

सामाजिक कार्यकर्ताओं ने आरक्षण केंद्र को खुलवाने के लिए कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, आंदोलन की दी चेतावनी

कलेक्टर को ज्ञापन सौंपने के लिए पहुंचे शहर के लोग और सामाजिक कार्यकर्ता।

अभी 10 किमी जाना पड़ता है िटकट बुक कराने

शहर में स्थापित किए गए रेलवे आरक्षण केंद्र को बंद किए जाने से अब शहर के लोगों को 10 किमी दूर चरचा कॉलरी जाना पड़ता है या फिर ऑनलाइन टिकट बुक कराना पड़ता है, जिससे कि लोगों को अधिक राशि खर्च करनी पड़ रही है। वहीं शहर के आस-पास के लोगों केा भी चरचा कॉलरी रिजर्वेशन टिकट के लिए दौड़ लगानी पड़ती है। जिससे कि वह परेशान हो रहे हैं।

X
महीने भर से बंद रिजर्वेशन केंद्र खुलवाने करेंगे आंदोलन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..