--Advertisement--

मंगल ने स्थान बदला,मई में शादी के दो ही मुहूर्त

पहली बार मंगल किसी राशि में सर्वाधिक छह माह तक रहेगा। हमेशा 40 या 45 दिन तक एक राशि में रहता है। छह माह बाद 6 नवंबर सुबह...

Dainik Bhaskar

May 04, 2018, 05:10 AM IST
पहली बार मंगल किसी राशि में सर्वाधिक छह माह तक रहेगा। हमेशा 40 या 45 दिन तक एक राशि में रहता है। छह माह बाद 6 नवंबर सुबह 8.21 बजे मकर से विचरण कर कुंभ राशि में जाएगा। मकर में मंगल का प्रवेश सभी राशियों के जातकों को प्रभावित करेगा। मंगल मकर राशि में केतु से युति बनाकर राहु से समसप्तक योग बनाएगा। यह योग व्यापार जगत में अच्छी तेजी का रुख दर्शाता है। शेयर बाजार में तेजी आ सकती है। किसानों के लिए अच्छी बरसात के भी संकेत हैं। यह योग भारतीय और राज्य प्रशासनिक व पुलिस सेवाओं से जुड़े अधिकारियों लिए भी तरक्की के शुभ संकेत दे रहा है।

मंगल ग्रह पहली बार छह माह बाद 6 नवंबर सुबह 8.21 बजे मकर से विचरण कर कुंभ राशि में जाएगा

16 मई से अधिकमास लग जाएगा, जिसमें शादिया और शुभ कार्य वर्जित होते हैं

इस माह शादी के सिर्फ दो श्रेष्ठ मुहूर्त इसके बाद जून और जुलाई में

अक्षय ततृीया के अबूझ महूुर्त से शुरू हुआ शादियों का सीजन अब समाप्त होने को है। अब मई में केवल शादी के दो ही सर्वश्रेष्ठ मुहूर्त निकल रहे हैं। 16 मई से अधिकमास लग जाएगा। फिर 19 जून को शादी के पहले सर्वश्रेष्ठ मुहुर्त के साथ लग्न शुरू होंगे। 13 जून के बाद शादियों के मुहुर्त निकलना शुरू होंगे। पं. श्यामसालेने शास्त्री ने बताया अब मई में 11, 12 तारीख को शादी के सर्वश्रेष्ठ मुहूर्त है। इसके बाद अधिकमास खत्म होते ही जून में 19, 20, 21, 22, 23, 25, 29 तारीख व जुलाई में 6 व 10 तारीख को सर्वश्रेष्ठ मुहूर्त हैं। 23 जुलाई को देवशयनी एकादशी पर देव सो जाएंगे। इसके बाद शादी या शुभ कार्य नहीं होंगे।

विज्ञान, शिक्षा और मैकेनिकल से जुड़े लोगों के लिए लाभदायक, राशियों पर भी अलग-अलग रहेगा ग्रह परिवर्तन का प्रभाव

किसी भी विषय-वस्तु के बारे में जानने की अभिलाषा भी मंगल ही लाता है। अपनी उच्च राशि मकर में आने पर मंगल विज्ञान, शिक्षा और खासकर मैकेनिकल लाइन में लाभ दिलाएगा। चूंकि ज्योतिषशास्त्र में मंगल को धरती पुत्र माना गया है। इससे जब भी यह अपनी उच्च राशि में प्रवेश करता है तो जमीन से जुड़े व्यापारियों के लिए लाभदायक रहेगा।



निर्णय होंगे प्रभावित

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..