--Advertisement--

15 कमर्शियल जोन बनाए रात में भी हो रही सफाई

स्वच्छता अभियान के तहत पालिका ने नगर को 15 अधिसूचित वाणिज्यिक क्षेत्रों में बांटकर रात में भी सफाई शुरू करा दी है।...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:15 AM IST
स्वच्छता अभियान के तहत पालिका ने नगर को 15 अधिसूचित वाणिज्यिक क्षेत्रों में बांटकर रात में भी सफाई शुरू करा दी है। सीएमओ मोबिन अली ने बताया कि मेन रोड कलेक्टोरेट से नए बस स्टैंड तक 15 कमर्शियल जोन बनाए गए हैं। इस जोन में रात में 8 से 10 बजे तक सफाई की जा रही है, ताकि कहीं भी गंदगी न रहे।

इसमें 21 सफाई कामगारों को लगाया गया है। अब मेन रोड में सफाई दिख रही है। वहीं नए बस स्टैंड के पास मार्केट में नया कांप्लेक्स बन रहा है, जिसमें 38 दुकानें बनाई जा रही है। इनमें 15 मध्यम व 23 लघु श्रेणी की दुकानें बन रही है। उम्मीद है कि यह कांप्लेक्स इस माह बनकर तैयार हो जाएगा। सब्जी मार्केट को भी व्यवस्थित किया जा रहा है।

तालाब सौंदर्यीकरण का प्रस्ताव शासन को भेजा : सीएमओ ने बताया कि महादेव तालाब के सौंदर्यीकरण का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। अभी इस प्रस्ताव को हरी झंडी नहीं मिली है। हालांकि इस तालाब पर जल संसाधन विभाग का स्वामित्व है।

विभाग ने सौंदर्यीकरण के लिए हामी भर दी है। प्रस्ताव पास होते ही काम शुरू हो जाएगा। तालाब की मेड़ पर सीसी सड़क व लाइट लगाने की योजना बनाई गई है। यह काम भी जल्द से शुरू हो, इसके लिए प्रयास किया जा रहा है।

कमर्शियल जोन का लगाया बोर्ड।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..