--Advertisement--

तीन हजार रसोइयों ने थाली पीटते हुए मांगी भीख

Bajapur News - जगदलपुर | हर दिन केवल 40 रुपए की रोजी मिलने से नाराज रसोइयों ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रविवार को थाली...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:15 AM IST
तीन हजार रसोइयों ने थाली पीटते हुए मांगी भीख
जगदलपुर | हर दिन केवल 40 रुपए की रोजी मिलने से नाराज रसोइयों ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रविवार को थाली बजाकर भीख मांगते हुए रैली निकाल शक्ति प्रदर्शन किया। सात ब्लाकों से आए तीन हजार रसोइयों ने इस दौरान शहर के एक हजार से अधिक दुकानदारों की दुकानों में जाकर थाली बजाकर भीख मांगी। रसोइयों की मांगों का समर्थन करते हुए व्यापारियों ने उन्हें भीख में 10 से लेकर 100 रुपए तक दिए। लेकिन इस दौरान शहर में यातायात व्यवस्था ठप रही। सबसे अधिक परेशानी लोगों को मेन रोड और संजय बाजार में हुई।

पदयात्रा कर बीजापुर में पीएम को सौंपेंगे ज्ञापन : रैली के समाप्त होने के बाद धरना प्रदर्शन स्थल पर आमसभा हुई। जिसमें रसोइयों ने राज्य सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी उन्हें 40 रुपए रोजी मिल रही है। 13 अप्रैल तक उनकी मांगें पूरी नहीं की जाती है तो संभाग के 35 ब्लाकों में पदस्थ रसोइए पदयात्रा का बीजापुर पहुंचेंगे और वहां पर 14 अप्रैल को पीएम को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपेंगे।

50 हजार समेत सटोरी पकड़ाया

जगदलपुर | शहर के दंतेश्वरी वार्ड में पुलिस ने एक सटाेरी को पचास हजार रुपए नकद के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार यहां पारस जैन सट्टा का कारोबार चला रहा था। इस पर कार्रवाई की गई है।

X
तीन हजार रसोइयों ने थाली पीटते हुए मांगी भीख
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..