• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Bajapur
  • भाजपा कांग्रेस के ट्विटर वार में गाली गलौज, महिला यूजर ने
--Advertisement--

भाजपा-कांग्रेस के ट्विटर वार में गाली गलौज, महिला यूजर ने

Bajapur News - भाजपा-कांग्रेस के ट्विटर वार में गाली गलौज, महिला यूजर ने भूपेश बघेल के ट्वीट के जवाब में दी गालियां कहा जा रहा है...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 02:20 AM IST
भाजपा-कांग्रेस के ट्विटर वार में गाली गलौज, महिला यूजर ने
भाजपा-कांग्रेस के ट्विटर वार में गाली गलौज, महिला यूजर ने भूपेश बघेल के ट्वीट के जवाब में दी गालियां

कहा जा रहा है कि यह प्रिया के नाम की फेक आईडी भी हो सकती है। वैसे इस आईडी को रेलमंत्री पीयूष गोयल के कार्यालय द्वारा फॉलो किया जा रहा है। हालांकि, युवती की भद्दी भाषा के प्रयोग पर पीसीसी चीफ भूपेश बघेल ने ट्विटर के जरिए अत्यंत सधी हुई प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि आप मेरी आलोचना कीजिए, जमकर विरोध कीजिए। स्वस्थ आलोचना का स्वागत है, लेकिन भाषा का ख्याल अवश्य रखिए। इस तरह की असंसदीय भाषा का इस्तेमाल लोकतंत्र के लिए घातक है। लेकिन कांग्रेस ने इसे गंभीरता से लेते हुए मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस ने इसे रमन समर्थक करार दिया है।

सत्ता के लालच में गंदी राजनीति कर रही भाजपा : वंदना राजपूत : महिला कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि पीसीसी चीफ भूपेश बघेल से छत्तीसगढ़ सरकार इतना अत्यधिक घबरा चुकी है कि अशोभनीय भाषा का प्रयोग करने लगी है। इस तरह की भाषा लोकतंत्र के लिए घातक है। सरकार की बौखलाहट साफ दिखाई दे रही है। इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पर ईंट-पत्थर से हमला किए गए, अब इतना नीचे गिर गए कि गाली- गलौज पर उतर आए हैं। भाजपा सत्ता के लालच में इतनी गंदी राजनीति कर रही है।

बॉलीवुड की चांदनी पंचतत्व में विलीन राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

मंगलवार रात को दुबई से उनका पार्थिव शरीर मुंबई लाया गया।

प्रशंसकों का हुजूम उमड़ा : प्रशंसकों की ऐसी भीड़ गायक मोहम्मद रफी (1980) और राजेश खन्ना (जुलाई 2012) के अंतिम संस्कार में ही देखी गई थी। इन दोनों हस्तियों की अंतिम यात्रा में करीब 10 लाख लोग शामिल हुए थे।

छह किमी की दूरी तय करने में साढ़े तीन घंटे लगे: लोखंडवाला के स्पोर्ट्स क्लब से अंतिम यात्रा दोपहर 2 बजे शुरू हुई और करीब 5:17 बजे विले पार्ले श्मशान पहुंची। प्रशंसकों की भारी भीड़ होने के कारण छह किमी की दूरी तय करने में करीब साढ़े तीन घंटे का समय लगा।

200 पुलिसकर्मी लगे भीड़ संभालने में : श्मशानगृह के बाहर मौजूद भारी भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी। भीड़ को संभालने के लिए 200 पुलिसकर्मियों को लगाया गया था। इसके अलावा निजी सुरक्षा गार्ड अलग लगे रहे।

और इधर, महज 19 की उम्र में शंकराचार्य बने जयेंद्र सरस्वती का 82 की उम्र में निधन, विजयेंद्र सरस्वती होंगे उत्तराधिकारी

उन्हें जेल तक जाना पड़ा था। उन पर हत्या, हत्या की साजिश रचने और साक्ष्य छिपाने का आरोप था। शंकररामन की मोटरसाइकिल सवार तीन बदमाशों ने हत्या कर दी थी। हत्या से पहले और बाद में बदमाशों की बातचीत जयेन्द्र सरस्वती के साथ होने के साक्ष्य पुलिस के पास थे। हत्या के लिए दी गई रकम की रिकवरी भी की जा चुकी थी। हालांकि 2016 में कोर्ट ने जयेंद्र सरस्वती को बरी कर दिया था।

जयललिता ने शपथग्रहण में बुलाया था, 3 साल बाद गिरफ्तारी के आदेश देने पड़े थे

जयललिता सरकार में जयेंद्र सरस्वती की गिरफ्तारी के तरीके पर काफी बवाल हुआ था। उन्हें काफी दुर्व्यवहार करते हुए गिरफ्तार किया गया था। बताया जाता है कि कार्तिक का महीना शुरू होने वाला था। इसे देखते हुए जयेंद्र सरस्वती आंध्र प्रदेश के महबूबनगर में त्रिकाल संध्या पूजन की तैयारी कर रहे थे। उन्हें पूरी रात जागकर पूजा करनी थी। इसी दौरान जयललिता के आदेश पर जयेंद्र सरस्वती को पूजा के बीच से पुलिस गिरफ्तार करके चेन्नई ले आई थी। खास बात यह है कि 2001 में जयललिता जब तमिलनाडु की मुख्यमंत्री बनी थीं तो शपथग्रहण समारोह में जयेंद्र सरस्वती को आध्यात्मिक गुरू के तौर पर बुलाया था।

महज 19 साल की उम्र में बन गए थे शंकराचार्य

जयेंद्र सरस्वती का जन्म 18 जुलाई 1935 में तमिलनाडु में हुआ था। कांची कामकोटि पीठ के 69वें शंकराचार्य बनने से पहले उनका नाम सुब्रमण्यम महादेव अय्यर था। वे 1954 में शंकराचार्य बने थे। 22 मार्च 1954 को चंद्रशेखरेंद्र सरस्वती स्वामीगल ने उन्हें अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था। उस वक्त वे सिर्फ 19 साल के थे।

प्रमुख शंकराचार्य-

पहले आदि शंकराचार्य 482 ईपू- 477 ईपू

66वें चंद्रशेखरेंद्र सरस्वती-VII 1891-1907

67वें महादेवेंद्र सरस्वती-V 1907

68वें चंद्रशेखरेंद्र सरस्वती 1907-1994

69वें जयेंद्र सरस्वती 1994-2018

70वें शंकर विजयेंद्र सरस्वती 2018 से (1983 में घोषित)

दिसंबर तिमाही में 7.2 फीसदी बढ़ी जीडीपी ग्रोथ रेट पिछले पांच तिमाही में सबसे ज्यादा

इसे 6.5% से बढ़ाकर 6.6% किया गया है। रिजर्व बैंक का भी इस साल का अनुमान 6.6% ही है। जीडीपी ग्रोथ 2016-17 में 7.1% थी। ये आंकड़े केंद्रीय सांख्यिकी कार्यालय की तरफ से जारी किए गए हैं। इसने स्थिर मूल्यों पर जीडीपी का आकार 130 लाख करोड़ रुपए रहने का अनुमान जताया है।

पिछली तिमाही में खनन को छोड़कर बाकी सभी सेक्टर में ग्रोथ दर्ज की गई है। सबसे ज्यादा 9% ग्रोथ ट्रेड, होटल, ट्रांसपोर्ट और कम्युनिकेशन सेगमेंट में है। कृषि में यह 4.1% और मैन्युफैक्चरिंग में 8.1% हो गया है। खनन में 0.1% की गिरावट है। सितंबर तिमाही में इसमें 7.1% ग्रोथ थी। सरकारी खर्च से जुड़ा जन प्रशासन और रक्षा सेगमेंट 7.2% बढ़ा है।

कार्ति चिदंबरम को चेन्नई एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर सीबीआई दिल्ली लाई

में 10 लाख रुपए रिश्वत लेने का आरोप है। वो जांच में मदद नहीं कर रहे थे। गिरफ्तारी के बाद कार्ति को फ्लाइट से दिल्ली लाया गया। कोर्ट में पेशी के बाद उन्हें सीबीआई हेडक्वार्टर में रखा गया है। कांग्रेस ने इसे बदले की कार्रवाई करार दिया और कहा कि मोदी सरकार अपने घोटाले छिपा रही है।

जेल जाएंगे कार्ति, ये बड़ी कामयाबी: स्वामी : भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि सीबीआई ने उन्हें (कार्ति चिदंबरम को) कई मौके दिए, लेकिन सारे सबूत सामने होने के बाद भी वो झूठ बोलते रहे। सीबीआई आगे चार्जशीट पेश करेगी और कार्ति अंत में जेल जाएंगे। यह बड़ी कामयाबी है।

कार्ति के ठिकानों पर हुई थी छापेमारी : ईडी ने इसी महीने कार्ति चिदंबरम के दिल्ली और चेन्नई स्थित ठिकानों पर छापेमारी की थी। ईडी ने 2007 में मुंबई स्थित आईएनएक्स मीडिया (अब 9एक्स मीडिया) के लिए फॉरेन इन्वेस्टमेंट में अनियमितताओं के कारण कार्ति चिदंबरम के लिए समन जारी किया था। सीबीआई इस मामले की अलग से जांच कर रही है। इस मामले में आईएनएक्स मीडिया के ओनर रहे इंद्राणी और पीटर मुखर्जी को भी जांच के दायरे में लिया है।

पी चिदंबरम की क्या भूमिका थी : आईएनएक्स मामले में दर्ज एफआईआर में पी चिदंबरम का नाम नहीं है। हालांकि, आरोप है कि उन्होंने 18 मई 2007 की फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) की एक मीटिंग में आईएनएक्स मीडिया में 4.62 करोड़ रुपए के फॉरेन इन्वेस्टमेंट को मंजूरी दी थी।

एयरसेल मैक्सिस का क्या मामला है : एयरसेल मैक्सिस डील मामले में भी कार्ति पर गलत तरीके से फॉरन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी हासिल करने का आरोप है। इसमें पी चिदंबरम की भूमिका की भी जांच की जा रही है। दरअसल, पी चिदंबरम तब वित्त मंत्री थे। उन्होंने 2006 में 80 करोड़ डॉलर (5206 करोड़ रुपए) की एयरसेल-मैक्सिस डील को मंजूरी दी थी, जबकि उन्हें 600 करोड़ रुपए तक की डील को मंजूरी देने का अधिकार था। 3500 करोड़ रुपए से ऊपर के इन्वेस्टमेंट की मंजूरी के लिए कैबिनेट कमेटी ऑन इकोनॉमिक अफेयर्स (सीसीईए) का अप्रूवल लिया जाना था, लेकिन ऐसा नहीं किया। मलेशियाई कंपनी मैक्सिस द्वारा एयरसेल में 100 फीसदी हिस्सेदारी हासिल करने के मामले में रजामंदी देने को लेकर चिदंबरम पर अनियमितताएं बरतने का आरोप है।

30 दुष्कर्म, 15 हत्याओं के दोषी किलर ने जेल में आत्महत्या की

उस पर कन्नड़ फिल्म “साइको शंकर’ बनाई गई थी। वह अकेली महिलाओं को झांसे में लेकर उनके बाद दुष्कर्म करता था और उसके बाद उनकी हत्या कर देता था।

एक बार जेल से भाग चुका था शंकर : जयशंकर एक बार जेल की दीवार फांदकर भाग चुका था। उसे 5 सितंबर 2013 को दोबारा गिरफ्तार किया गया था। तमिलनाडु के सलेम जिले के इडाप्पडी का रहने वाला जयशंकर ट्रक ड्राइवर था। वह पुलिस की नजर में 23 अगस्त 2009 को कॉन्स्टेबल एम जयमणि की दुष्कर्म के बाद हत्या करने की घटना के बाद आया। जयमणि तत्कालीन उपमुख्यमंत्री एमके स्टालिन के दौरे की सुरक्षा-व्यवस्था में तैनात थीं। जयशंकर को पुलिस ने 19 अक्टूबर 2009 को गिरफ्तार किया। तब जांच में पता चला कि वह 13 महिलाओं की दुष्कर्म के बाद हत्या कर चुका था। 18 मार्च 2011 को वह कोर्ट में पेशी से वापसी के दौरान पुलिस की पकड़ से भाग निकला। उसके बाद भी शंकर ने रेप और हत्या की घटनाएं जारी रखीं। उसे फिर 4 मई 2011 को बीजापुर के पास से पकड़ा गया था।

10वीं बोर्ड में पास के लिए अलग अलग 33% अंक जरूरी नहीं

सीबीएसई के नोटिफिकेशन के मुताबिक 2018 में परीक्षा दे रहे दसवीं के छात्रों के लिए यह बदलाव किया गया है। इसके तहत 20 अंक की आंतरिक परीक्षा और 80 अंक वाली विषय परीक्षा को मिलाकर 33 फीसदी अंक प्राप्त करने वाले पास माने जाएंगे। बोर्ड ने कुछ दिन पहले ही बोर्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी किए थे। बोर्ड ने प्री-बोर्ड परीक्षा में खराब प्रदर्शन करने वाले छात्रों को भी एडमिट कार्ड देने की बात कही थी।

X
भाजपा-कांग्रेस के ट्विटर वार में गाली गलौज, महिला यूजर ने
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..