--Advertisement--

सरपंच के फर्जी हस्ताक्षर कर निकाले 3 लाख रु.

ग्राम पंचायत बेलमांड के सचिव मनीष कुमार मंडावी ने सरपंच के फर्जी हस्ताक्षर से 14 वे वित्त के खाते से तीन लाख 9 हजार 700...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:00 AM IST
ग्राम पंचायत बेलमांड के सचिव मनीष कुमार मंडावी ने सरपंच के फर्जी हस्ताक्षर से 14 वे वित्त के खाते से तीन लाख 9 हजार 700 रुपए निकाला है। जिला पंचायत सीईओ राजेन्द्र कटारा ने मामले की शिकायत थाने में की थी। जांच के बाद सचिव के खिलाफ रविवार को धारा 409, 420, 467, 468, 471 के तहत मामला दर्ज किया गया।

सचिव को करीब छह महीने पहले जनपद में अटैच कर दिया गया है। उनके जगह एक करारोपण अधिकारी को प्रभार दिया गया है। सरपंच बाल्मीकि साहू ने बताया सोसल ऑडिट के दौरान पता चला कि कई चेक में मैंने हस्ताक्षर ही नहीं किया था तो पैसा कैसे निकल गया। सचिव से पूछा तो वह कुछ नहीं जानता हूं कहता रहा। राशि गबन करने की आशंका होने पर मामले की शिकायत जनपद सीईओ को कर दिया था। अफसरों व पुलिस जांच में पुष्टि हुई कि सचिव ने कुल आठ चेक में सरपंच का फर्जी हस्ताक्षर व सील लगाकर आईसीआईसीआई बैंक बालोद, एक्सीस बैंक झलमला से कुल 309700 रुपए निकाल लिया है। 15 हजार का एक चेक तो पंच किशोर कुमार साहू के नाम से जारी कर निकाला गया है। 15 हजार का दूसरा चेक हितग्राही देवीचरण साहू के नाम से निकाली गई। गांव में इस नाम का व्यक्ति नहीं है। अन्य 15 से 50 हजार रु. तक के चेक सचिव ने खुद के नाम से निकाले हैं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..