बालोद

  • Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Balod News
  • शिविर में स्मार्ट कार्ड को लिंक कराने दे रहे हैं सिर्फ दो दिन
--Advertisement--

शिविर में स्मार्ट कार्ड को लिंक कराने दे रहे हैं सिर्फ दो दिन

जिले में 1.78 लाख से ज्यादा स्मार्ट कार्ड है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसे आधार से लिंक करने के लिए लोगों को...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:05 AM IST
जिले में 1.78 लाख से ज्यादा स्मार्ट कार्ड है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसे आधार से लिंक करने के लिए लोगों को सिर्फ दो दिन का समय दे रहे हैं। इसके लिए ग्राम पंचायतों में शिविर लगा रहे हैं। काउंटर भी केवल जिला अस्पताल में खोला गया है।

स्वास्थ्य विभाग ने आधार से लिंक करने के लिए न तो ज्यादा प्रचार किया और न ही शहर में अलग-अलग जगह काउंटर खोले। इसके बावजूद लिंक करने के लिए कम समय दिया जा रहा है। छोटे गांवों में सिर्फ एक दिन का समय दिया जा रहा है। स्मार्ट कार्ड को आधार से लिंक करने के लिए गुरुवार को जिला अस्पताल में सुबह से ही लोग पहुंच गए। यहां कोई सिस्टम नहीं बनाया गया है। इस वजह से लोगों को दिक्कत हो रही है।

आधार से लिंक करने के लए काउंटर खोलने सहित पूरी व्यवस्था का जिम्मा आरएसबीवाय और एमएसबीवाय का सिस्टम संभालने वाली एजेंसी को सौंपा गया है।

अस्पताल में खोला काउंटर

सीएमएचओ डाॅ. ज्ञानेश चौबे, स्मार्ट कार्ड प्रभारी कमल किशोर ने बताया कि स्मार्ट कार्ड को आधार नंबर से लिंक कराने के लिए गांवों में शिविर लगाए जा रहे हैं। जिला अस्पताल में काउंटर खोला गया है। जहां ज्यादातर लोग पहुंच रहे हैं। शिविर लगाकर कार्ड लिंक कराने सूचना पहले ही पंचायतों से लोगों को दी जा चुकी है।

X
Click to listen..