• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Balod
  • बाजार का ठेका लेने कोई नहीं तैयार, तीसरी बार नीलामी रद्द
--Advertisement--

बाजार का ठेका लेने कोई नहीं तैयार, तीसरी बार नीलामी रद्द

Balod News - विधानसभा सत्र के दौरान नगरी निकाय मंत्री अमर अग्रवाल ने सब्जी पसरा, ठेला खोमचा लगाकर व्यापार करने वाले लोगों से...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 02:05 AM IST
बाजार का ठेका लेने कोई नहीं तैयार, तीसरी बार नीलामी रद्द
विधानसभा सत्र के दौरान नगरी निकाय मंत्री अमर अग्रवाल ने सब्जी पसरा, ठेला खोमचा लगाकर व्यापार करने वाले लोगों से शुल्क नहीं लेने की घोषणा की है। इसका अधिकृत आदेश अभी पालिका को नहीं मिला है। लेकिन यह एक न एक दिन लागू होगा, इस डर से शहर के बुधवारी बाजार की नीलामी तीसरी बार भी रद्द हो गई।

दैनिक बाजार के लिए चार ठेकेदार व साप्ताहिक के लिए एक ठेकेदार ने अमानत राशि जमा की थी। बुधवार को तीसरी बार नीलामी रखी गई थी। 12 बजे पालिका के कर्मचारी ठेकेदारों का इंतजार कर रहे थे। एक बजे नीलामी शुरू होने से पहले ही ठेकेदारों ने नीलामी रद्द होने के बाद पैसा वापस कितने दिनों में होने का सवाल उठा दिया। बाजार के सभापति व पार्षद कशमुद्दीन कुरैशी ने कहा कि पैसा वापस होगा इसकी गारंटी है लेकिन कब तक होगा, यह हम नहीं कह सकते। क्योंकि यह विभागीय प्रक्रिया रहती है। ठेकेदारों ने कहा कि मंत्री ने सब्जी पसरा से शुल्क नहीं लेने की बात कही है तो फिर ऐसे में हम नीलामी के बाद बाजार का ठेका कैसे चला पाएंगे। इस पर पालिका के कर्मचारी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए।

नीलामी के दौरान पैसा वापसी को लेकर सवाल उठाते रहे ठेकेदार

बालोद. दैनिक बाजार की नीलामी के दौरान पैसा वापसी को लेकर सवाल उठाते ठेकेदार।

चार लाख 50 हजार की लगी बोली पर ठेका लेने तैयार नहीं हुए लोग

दैनिक बाजार के लिए शुरुआत चार लाख 50 हजार रुपए की बोली से हुई। लेकिन कोई ठेका लेने के लिए सामने नहीं आया। इसी तरह साप्ताहिक बाजार के लिए नौ लाख 17 हजार की बोली हुई। इसमें भी किसी ने रुचि नहीं दिखाई। एक ही ठेकेदार ने अमानत राशि जमा की थी। कोई बोलीदार सामने नहीं आने के कारण यह नीलामी भी रद्द कर दी गई। इसके पहले 16 व 23 फरवरी को भी नीलामी रद्द हुई थी। कर्मचारियों का कहना है कि अभी तो सिर्फ घोषणा हुई है। आदेश नहीं आया है। आदेश आने पर ही इस पर कुछ कह पाएंगे। मंत्री के इस घोषणा के चलते ठेकेदार नीलामी में बैठे जरूर लेकिन जैसे ही बोली शुरू हुई किसी ने अपने तरफ से बोली नहीं लगाई।

नीलामी से पहले व्यवस्थापन नहीं एल्डरमैन ने जताई नाराजगी

नीलामी शुरू होने से पहले पहुंचे एल्डरमैन विनोद जैन ने सभापति से सवाल किया कि नीलामी तो होती रहेगी लेकिन इसके पहले व्यवस्थापन का क्या हुआ। कई महीने से मांग कर चुके हैं। पालिका ध्यान नहीं दे रही। सब्जी व्यापारी सड़कों पर बैठते हैं। यह दुख की बात है कि बाजार के आसपास वार्डों में बुधवार व रविवार को एंबुलेंस तक नहीं जा सकती। सड़क जाम रहता है। कई बार लाइनिंग व समझाइश के बाद भी व्यापारी नहीं चेत रहे। पालिका इस पर सख्ती से कोई नियम नहीं बना पा रही है। सभापति कुरैशी ने कहा कि हमने पुलिस प्रशासन से व्यवस्थापन में सहयोग मांगा है। वह जिस दिन आएंगे पालिका की टीम मिलकर स्थायी व्यवस्थापन के लिए पहल करेंगे।

X
बाजार का ठेका लेने कोई नहीं तैयार, तीसरी बार नीलामी रद्द
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..