Hindi News »Chhatisgarh »Balod» शराब पीकर हुल्लड़ करने वालों को थाने में बैठाओ

शराब पीकर हुल्लड़ करने वालों को थाने में बैठाओ

बुधवार को थाने में होली पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। जिसमें नागरिकों ने मुद्दा उठाया कि अधिकतर लोग शराब...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 01, 2018, 02:05 AM IST

शराब पीकर हुल्लड़ करने वालों को थाने में बैठाओ
बुधवार को थाने में होली पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। जिसमें नागरिकों ने मुद्दा उठाया कि अधिकतर लोग शराब के नशे में हुल्लड़ करते रहते हैं। ऐसे लोगों को तत्काल पकड़कर नशा उतरते तक थाने में बैठा कर रखना चाहिए। ताकि उनके उत्पात से लोगों को राहत मिले चैन से त्यौहार मना सके।

डीएसपी अनुराग झा ने कहा कि कहीं भी हुल्लड़ या कोई भी घटना हो तो मुझे तत्काल फोन करें। मेरा नंबर रखिए या फिर थाने में खबर करिए। पुलिस होलिका दहन के पहले और होली के दिन भी गश्त कर सभी वार्डों में अलाउंस कर सावधान करेगी कि शराब के नशे में हुल्लड़ करने, लड़कियों से छेड़खानी करने वाले को गिरफ्तार करेंगे। गुंडे बदमाशों की सूची तैयार की जाएगी। जिन्हें धारा 151 के तहत गिरफ्तार कर एक दिन के लिए जेल में रखा जाएगा।

होली के दिन नलों में पालिका द्वारा तीन टाइम पानी की सप्लाई की जाएगी। नागरिकों से अपील की गई है कि पानी का दुरुपयोग ना करें। मुखौटा पहनकर होली खेलने वालों, तीन सवारी चलने वाले, भोंपू बजाने वालों युवाओं पर भी कार्रवाई की जाएगी। त्योहार पर जबरदस्ती रंग गुलाल न लगाने की अपील की।

बालोद. पुराना बस स्टैंड में रात दो बजे जलेगी होलिका लकड़ी इकट्ठा करते लोग। एक मार्च को होलिका दहन किया जाएगा।

10 से ज्यादा स्थानों पर जलेगी होलिका

1 मार्च को शहर में 10 से ज्यादा स्थानों पर होलिका जलाई जाएगी। इसकी तैयारी में लोग जुटे हुए हैं। पुराना बस स्टैंड में रात 2 बजे होलिका जलाने का रिवाज है। यहां पर मारवाड़ी व अन्य समाज के लोग देर रात तक पूजा करने आते हैं। नगाड़े फाग गीत के बीच होलिका जलती है। सुबह 4 बजे तक लोग फाग गीत में झूमते हैं। अन्य जगहों पर रात 10 बजे या इसके पहले भी होलिका जलाई जाती है। परीक्षा को देखते हुए कम आवाज में डीजे बजाने कहा गया है। एसडीएम हरेश मंडावी ने रात 10 बजे तक होलिका दहन कर लेने के निर्देश दिए हैं। इसी रात को मुस्लिम समाज द्वारा जुम्मे की नमाज अदा की जाएगी।

थाना दूर होने के कारण कम लोग पहुंचे

नए थाना में पहली बार बैठक हुई। इसके पहले पुराना बस स्टैंड में बैठक होती रही है। इस बार की बैठक में सिर्फ 20 लोग पहुंचे थे। शहर मंडल अध्यक्ष कमलेश सोनी ने कहा कि हमारे एल्डरमैन को तो सूचना नहीं मिली है। थाना अब शहर से दूर होने के कारण भी कई लोग बैठक में नहीं आ पाए। अगर यह बैठक पुरानी जगह पर रहती तो 20 की जगह 50- 60 से भी ज्यादा लोग आते। इस बात पर टीआई रामकिंकर यादव ने कहा कि अगली बार से पुराने थाने में मीटिंग रखेंगे। तहसीलदार ऋतुराज बिसेन, पार्षद कमल निषाद, रिछेद मोहन कलिहारी, कशमुद्दीन कुरैशी, भाजपा के जिला महामंत्री कृष्णकांत पवार, लक्ष्मीचंद नुणिवाल मौजूद रहे।

संवेदनशील इलाकों में तैनात रहेंगे जवान

होलिका दहन और होली दोनों दिन शहर के संवेदनशील इलाके जैसे बस स्टैंड, बुधवारी बाजार, दंतेश्वरी मंदिर के पास, विनय टॉकीज के पास, कन्या हाईस्कूल के सामने, पांडेपारा, काशीबन तालाब के पास, जवाहर पारा, राजनांदगांव रोड, कब्रिस्तान के पास, पाररास होटल व हाई स्कूल के पास, बूढ़ातालाब, चौपाटी के पास पुलिस जवान तैनात रहेगी। यह टीम होली के बहाने चंदा वसूलने वालों पर भी नजर रखेगी। शिकायत आती है कि कुछ लोग डरा-धमकाकर लोगों से पैसा अन्य सामान लूट लेते हैं।

जबरदस्ती चंदा वसूलने पर होगी कार्रवाई

वही एसपी आईके एलेसेला ने कहा है कि रोड के बीच में, बिजली लाइन के नीचे, ट्रांसफार्मर और टेलीफोन के आसपास होलिका दहन ना करें। पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से हरे भरे पेड़ ना कांटे। कोई भी नशे का सेवन ना करें। कीचड़, आइल पेंट से होली न खेले। रंग भरे गुब्बारों का उपयोग ना करें। हथियार डंडे लेकर न चले। नगाड़े बजाकर ऐसी जगह पर फाग गीत न करें, जिससे अन्य लोगों को असुविधा हो। जबरदस्ती चंदा वसूली करने व रस्सी बांधकर रास्ता रोकने वालों पर कार्रवाई की जाएगी

हानिकारक रंग, मुखौटा लगाने, बाइक पर तीन सवारी बैठने पर होगी कार्रवाई

गुरुर|शांति समिति की बैठक में सोमवार को होली शांति व सौहाद्रपूर्ण मनाए जाने के संबंध में चर्चा की गई। गुरुर थाना प्रभारी विकास पाटले ने होली में या किसी भी समय पर घटना, दुर्घटना के संबंध मे पुलिस को सुचना देने, कानुन को अपने हाथ में न लेने की सलाह दिया। कोई भी व्यक्ति शराब पीकर हुल्लड़बाजी, दंगा-फसाद करता है तो इसकी सुचना तुरंत पुलिस थाने में दें, ताकि उस व्यक्ति के खिलाफ उचित कार्र्रवाई कर सकें।

घटना के संबंध में पुलिस के नंबर पर फोन कर सकते है। थाना प्रभारी ने होली में केमिकलयुक्त हानिकारक रंगों से बचने, मुखौटा लगाकर घूमने, टू-व्हीलर में दो से अधिक सवारी बैठने, जबदस्ती गुलाल, रंग नहीं लगाने की सलाह दी। मुख्य मार्ग में पैरावट के आसपास, बिजली तार के नीचे, घनी आबादी क्षेत्र में होलिका दहन नहीं करने की सलाह दी। एएसआई अरविंद साहू, डीआर ठाकुर, धरम भुआर्य, एसआई पोपेन्द्र कुर्रे ने भी होली शांतिपूर्ण मनाने कहा। टीकाराम साहू, सत्येन्द्र साहू, जितेन्द्र यादव, ऋषि कुमार सिन्हा, नेता प्रतिपक्ष नारायण टेके, सोहनलाल साहू सहित व्यापारी उपस्थित थे।

शराब की अ‌वैध बिक्री पर लगाई जाए पाबंदी

डौंडी|होली को भाईचारे के साथ मनाने को लेकर सोमवार शाम स्थानीय पुलिस थाने में शांति समिति की बैठक हुई। टीआई कश्यप ने जनप्रतिनिधियों से कहा कि नगर पर आप लोगों के मार्गदर्शन व सहयाेग से होली पर शांति व्यवस्था कायम किया जाना है। शराब के नशे में धूत छेड़खानी करने वाले, जबरदस्ती, रंग गुलाल, ग्रीस, आयल, सिल्वर कलर, काला चिट व अन्य पदार्थ लगाने वालो पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। टीआई कश्यप ने कहा कि किसी भी अवैध शराब बेचने वालों पर कार्रवाई की जाएगा। बैठक मे एल्डरमेन राधिका भारद्वाज, लक्ष्मण चक्रधारी, पार्षद ममता जैन, निर्भय दल के अध्यक्ष सुनीता सोनी, रूपसाना बेगम उपस्थित थे।

गुरुर. शांति समिति की बैठक में मौजूद लोग।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Balod News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: शराब पीकर हुल्लड़ करने वालों को थाने में बैठाओ
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Balod

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×