• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Balod
  • तेलंगाना में बने द्रोणिका के कारण जिले में तीन डिग्री गिरा तापमान
--Advertisement--

तेलंगाना में बने द्रोणिका के कारण जिले में तीन डिग्री गिरा तापमान

Balod News - तेलंगाना से दक्षिण भारत में बनें द्राेणिका के चलते शनिवार को बालोद शहर सहित जिलेभर में मौसम का मिजाज बदल गया।...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:05 AM IST
तेलंगाना में बने द्रोणिका के कारण जिले में तीन डिग्री गिरा तापमान
तेलंगाना से दक्षिण भारत में बनें द्राेणिका के चलते शनिवार को बालोद शहर सहित जिलेभर में मौसम का मिजाज बदल गया। दोपहर से शाम तक मौसम परिवर्तन का सिलसिला चला। दोपहर 12 बजे तक मौसम साफ था। जिसके बाद आसमान में बादल छाए और शाम तक तेज हवाएं चली। इस दौरान पड़ोसी जिले दुर्ग, धमतरी में बारिश हुई। जिसका असर बालोद जिले में पड़ा। अधिकतम तापमान में तीन डिग्री की गिरावट आई।

मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 37 डिग्री व न्यूनतम तापमान 22 डिग्री दर्ज किया गया। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री दर्ज किया गया था। अभी भी द्रोणिका फैला हुआ है। जिसके कारण दक्षिण छत्तीसगढ़ में नमी आ रही है। इसके असर ठंडी हवा रही और दूसरी तरफ गर्म हवा। रविवार को भी मौसम ऐसा रहेगा। सोमवार को द्रोणिका के असर से जगदलपुर में बारिश हो सकती है।

मौसम का मिजाज बदला

कल से साफ होगा मौसम

मौसम केन्द्र रायपुर के वैज्ञानिक उमेश पांडेय ने बताया कि दक्षिण पश्चिम क्षेत्र से नमी के साथ गर्म हवा व उत्तर पूर्वी क्षेत्र से ठंडी हवा आती है। इस दौरान दो अलग-अलग तरीके के वायुमास्क मिलते है। जो आपस में मिलकर द्रोणिका बनाते है। लिहाजा नमी के कारण तापमान बढ़ता है और एक-दो घंटे में ही बादल बन जाते हैं। जिससे बारिश होती है।

X
तेलंगाना में बने द्रोणिका के कारण जिले में तीन डिग्री गिरा तापमान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..