योनो एप से रुकेगा एटीएम फ्राॅड, छह अंकों के जरिए एटीएम से 30 मिनट में निकाल सकेंगे पैसे

Balod News - देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए नई सुविधा शुरू की है। इस सुविधा के तहत...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 02:05 AM IST
Balod News - chhattisgarh news atm fraud will stop the yono app from atm via six digit money in 30 minutes
देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए नई सुविधा शुरू की है। इस सुविधा के तहत एसबीआई के ग्राहक अब कार्ड का इस्तेमाल किए बिना एटीएम से कैश निकाल सकेंगे। एसबीआई ने इस सुविधा को योनो कैश नाम दिया है। एसबीआई के ग्राहक देशभर में 16 हजार 500 एटीएम पर इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं।

इस एप के जरिए अब एटीएम सेंटर में होने वाले एटीएम फ्राॅड की घटना रुकेगी। कई बार बुजुर्ग या फिर एटीएम का सही इस्तेमाल न कर पाने वाले लोग एटीएम सेंटर में अन्य ग्राहकों से मदद लेते हैं। लेकिन वे कई बार ठगी व लूट का शिकार हो जाते हैं। जिले में ऐसे कई मामले हैं जिनके आरोपी आज तक नहीं पकड़े गए। लेकिन अब पुरे सुरक्षित तरीके से लोग इस एप से मोबाइल की मदद से एटीएम सेंटर में जाकर आधे घंटे के भीतर ही पैसा निकाल सकेंगे।

साइबर क्राइम का भी खतरा नहीं: योनो कैश को सुरक्षित बनाया गया है। योनो कैश को सिक्योर्ड बनाने के लिए 2 फैक्टर जांच की जाएगी। योनो कैश से क्लोनिंग और स्किमिंग मुमकिन नहीं होगी। योनो कैश की मदद से कार्ड से जुड़े फ्रॉड का जोखिम खत्म होगा। इस सेवा को देने वाले एटीएम का नाम योनो कैश प्वाइंट होगा।

X
Balod News - chhattisgarh news atm fraud will stop the yono app from atm via six digit money in 30 minutes
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना