न हो चूक, 4000 से ज्यादा जवान पहुंचे

Balod News - भास्कर न्यूज| बालोद/गुंडरदेही/दल्लीराजहरा जिले में 18 अप्रैल को चुनाव है। बालोद भी नक्सल प्रभावित जिले में शामिल...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 06:55 AM IST
Gunderdehi News - chhattisgarh news do not miss more than 4000 soldiers arrive
भास्कर न्यूज| बालोद/गुंडरदेही/दल्लीराजहरा

जिले में 18 अप्रैल को चुनाव है। बालोद भी नक्सल प्रभावित जिले में शामिल है। कांकेर लोकसभा क्षेत्र में ही यह आता है। जहां कुछ दिन पहले धमतरी व कांकेर जिले में नक्सली वारदात हो चुके हैं, इसलिए नक्सली गतिविधियों को लेकर पुलिस प्रशासन ज्यादा अलर्ट है।

चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था न हो चूक व लोकतंत्र हो मजबूत इस इरादे से जिले में 4000 से ज्यादा जवान पहुंच चुके हैं। जिन्हें मंगलवार की देर शाम संबंधित इलाकों में मोर्चा संभालने के लिए रवाना किया गया। कहां, कितने जवान तैनात होंगे, कैसी सुरक्षा रहेगी? इसे भी सुरक्षा व गोपनीयता के लिहाज से पुलिस मीडिया से ज्यादा साझा नहीं कर रही है। एसपी एमएल कोटवानी का कहना है कि हमारा टारगेट जिले में शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव करवाना है। कहीं भी नक्सली मूवमेंट होता है तो तत्काल नियंत्रण करने की तैयारी के साथ तैनाती की जा रही है।

इन इलाकों में ज्यादा फोकस: बालोद व गुंडरदेही ब्लॉक के गांवों को छोड़कर इस बार पुलिस प्रशासन पड़ोसी जिले कांकेर, धमतरी व राजनांदगांव के नक्सल प्रभावित इलाकों से सटे जिले के वनांचल पर फोकस कर रही है। ताकि किसी भी संवेदनशील इलाके से नक्सली जिले में प्रवेश न करें।

पुलिस भी कर रही अपील :ग्रामीणों को पुलिस समझा रही है कि वोट डालने जरूर जाएं। कहीं भी दबाव महसूस कर रहे हैं तो खबर जरूर दें। खुलकर सामने नहीं आ सकते तो फोन करें या गोपनीय सूचना दें। महामाया पुलिस के मनोज बंजारे ने कहा क्षेत्र में नारंगसुर नक्सल प्रभावित गांव है। जहां के कुछ लोगों ने मुलभूत समस्या के कारण वोट न डालने की बात कही थी।

गुंडरदेही में कार सहित बियर जब्त, दो तस्कर धरे

मंगलवार को गुंडरदेही पुलिस ने कार से 18 बोतल बियर जब्त की। नारायण सोलवंशी (32) निवासी संजय नगर बालोद व नरेश कुमार बढ़ाई (22) निवासी संबलपुर (भानुप्रतापपुर) हाल निवास संजय नगर को पकड़ा है। दोनों से दो लाख की कार व 3000 रुपए की शराब बरामद की गई है। टीआई रोहित मालेकर ने कहा मुख्य आरोपी नारायण जिले का बड़ा सटोरिया । दोनों आरोपी कार से शराब तस्करी कर रहे थे।

X
Gunderdehi News - chhattisgarh news do not miss more than 4000 soldiers arrive
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना