बच्चों को जारी किया जा रहा फिटनेस प्रमाण-पत्र

Balod News - एनसीसी, रेडक्राॅस, स्काऊट गाइड आैर छात्रावासों में प्रवेश लेने वाले बच्चों का डौंडी के सरकारी अस्पताल में...

Jul 14, 2019, 06:50 AM IST
Doundilohara News - chhattisgarh news fitness certificates being issued to children
एनसीसी, रेडक्राॅस, स्काऊट गाइड आैर छात्रावासों में प्रवेश लेने वाले बच्चों का डौंडी के सरकारी अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। बीएमओ के फिटनेट प्रमाण-पत्र के बाद ही संबंधित संस्थाओं में बच्चों को प्रवेश मिलेगा। अब तक 600 छात्र-छात्राओं का हेल्थ चेकअप किया जा चुका है।

शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के नेत्र विभाग में जांच के लिए आई छात्रा कुसुम गर्वना, साक्षी विश्वकर्मा, सरोजनी यादव, वीणा सलाम, काजल निषाद, वंदना आर्य, तरूण यादव, चंचल ठाकुर, मालती निषाद, जागृति भुआर्य ने बताया कि सभी 10वीं की छात्रा हैं। एनसीसी और गाइड के लिए स्वास्थ्य प्रमाण-पत्र की जरूरत है इसलिए अस्पताल आए हैं। बीएमओ डाॅ. नरेन्द्र ठाकुर व नेत्र सहायक अधिकारी छात्रपाल साहू ने बताया कि एनसीसी, रेडक्राॅस, स्काऊट गाइड, नवोदय स्कूल के बच्चों की अंाख, ब्लड ग्रुप, सिकलिन और हिमोग्लोबीन की जांच करना होती है। छात्रावास, आश्रम प्रवेश लेने वाले बच्चे हेल्थ चेकअप के लिए आ रहे हैं। जांच के बाद ही प्रमाण-पत्र जारी किया जा रहा है। डौंडी के सरकारी अस्पताल में अब तक करीब 600 बच्चों फिटनेस प्रमाण-पत्र जारी किया जा चुका है।

डौंडी. सरकारी अस्पताल में आंख जांच कराने आई स्कूली छात्राएं।

X
Doundilohara News - chhattisgarh news fitness certificates being issued to children

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना