जमीन बेचने महिला के नाम से किया फर्जी हस्ताक्षर, पांच आरोपी गिरफ्तार

Balod News - खुद जमीन मालिक बनकर दूसरी महिला ने फर्जी हस्ताक्षर कर दिया और जमीन को बेच भी दिया। जब असली जमीन मालिक को जानकारी...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 06:40 AM IST
Balod News - chhattisgarh news five suspects arrested fake signatures made by women in land sale
खुद जमीन मालिक बनकर दूसरी महिला ने फर्जी हस्ताक्षर कर दिया और जमीन को बेच भी दिया। जब असली जमीन मालिक को जानकारी हुई तो वे चौंक गए कि मैंने तो जमीन ही नहीं बेची है। फिर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई। आखिरकार राजनांदगांव सिटी कोतवाली पुलिस ने फर्जी हस्ताक्षर कर जमीन बेचकर धोखाधड़ी करने वाले सभी पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। फर्जी हस्ताक्षर कर जमीन बेचने के इस मामले में एक महिला भी शामिल थी।

मामला राजनांदगांव के कोतवाली थाना क्षेत्र का है। जहां बालोद जिले के कोटगांव निवासी पुष्पलता तिवारी ने रिपोर्ट दर्ज कर शिकायत की थी कि एक अज्ञात महिला और उसके साथियों द्वारा धोखाधड़ी कर उसकी जमीन बेच दी गई है। जिसके बाद पड़ताल के दौरान राजू तिवारी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। उसके बाद आरोपी मोहन सोलंकी और अजय यादव को गिरफ्तार किया गया। वहीं अन्य फरार साथी की तलाश की जा रही थी। जिन्हें मुखबिर की सूचना के आधार पर आरोपी हितेश वाघेला और सलमा बेगम को गिरफ्तार किया गया।

मार्च में दो तो मई में तीसरा आरोपी गिरफ्तार: टीआई किरो ने बताया कि 30 मार्च को प्रकरण में आरोपी राजू तिवारी निवासी शिवनगर ढाबारोड राजनांदगांव को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में लिया गया था। अन्य आरोपी मोहन साेलंकी एवं अजय यादव को 27 मई को गिरफ्तार किया गया। बाकी दो को दो दिन पहले पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा।

महिला के घर पहुंची पुलिस तो मालूम हुआ इसी ने फर्जी हस्ताक्षर किया: आरोपी हितेश वाघेला एवं तथाकथित पुष्पलता की तलाश की जा रही थी। आरोपी हितेश वाघेला की सूत्रों से जानकारी मिली कि आरोपी हितेश अपने दीवान पारा राजनांदगांव में अपने मकान में है। जिसे दबिश देकर पकड़ा गया। इस दौरान आरोपी भाग रहा था। पूछताछ की गई तो प्रकरण की पुष्पलता तिवारी को दुर्ग निवासी पोलसाय पारा होना बताया। फिर निशानदेही पर दुर्ग पोलसाय पारा आरोपी के घर पहुंचकर पूछताछ किया गया। तब महिला आरोपी ने अपना नाम सलमा बेगम बताई और जो राजू तिवारी के कहने पर पुष्पलता तिवारी के नाम से हस्ताक्षर करने की बात स्वीकार की। इसी तरह अन्य दस्तावेजों में हस्ताक्षर करना स्वीकार की। जिसके बदले में राजू तिवारी ने कमीशन के रुप में पैसे भी दिए। आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

X
Balod News - chhattisgarh news five suspects arrested fake signatures made by women in land sale
COMMENT