• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Balod
  • Gunderdehi News chhattisgarh news from tomorrow the school of the children of balod district will open in kachandur

कल से कचांदुर में बालोद जिले के दिव्यांगों का स्कूल खुलेगा

Balod News - भास्कर न्यूज | बालोद/गुंडरदेही गुंडरदेही ब्लॉक के ग्राम कचांदुर में जिले के दिव्यांगों के लिए आवासीय स्कूल 15...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 06:55 AM IST
Gunderdehi News - chhattisgarh news from tomorrow the school of the children of balod district will open in kachandur
भास्कर न्यूज | बालोद/गुंडरदेही

गुंडरदेही ब्लॉक के ग्राम कचांदुर में जिले के दिव्यांगों के लिए आवासीय स्कूल 15 जुलाई से शुरू होगा। 10 बच्चों से इसकी शुरुआत हो रही है। क्षमता 20 बच्चों की रहेगी। पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के शासनकाल में फंड जारी न होने के कारण इस स्कूल में 3 साल से ताला लटका हुआ था। जो फिर से खुलेगा। शिक्षा विभाग स्कूल खोलने की तैयारी में जुटा हुआ है।

2 दिन के भीतर तैयारी पूरी कर आनन-फानन में छत मरम्मत, रंगाई-पुताई का काम भी जारी है। 10 साल पुराने भवन में स्कूल की नई शुरुआत होगी। स्थाई भवन बाद में बनेगा। तब तक बच्चों को इसी से गुजारा करना पड़ेगा। हाल ही में दुधली में जिला स्तरीय प्रवेश उत्सव में पहुंचे स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने भी इस आवासीय स्कूल को शुरू करने की घोषणा की थी। इसके बाद से काम में और तेजी आई।

15 से हो जाएगा औपचारिक उद्घाटन: बीआरसी परमेश्वर साहू ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर 15 जुलाई से स्कूल का औपचारिक उद्घाटन हो जाएगा। इन 2 दिन में हम पूरे भवन को मरम्मत और रंगाई पुताई करवा रहे हैं। शुरुआत में 8-10 बच्चे आएंगे। फिर स्कूल खुलने के बाद अन्य ब्लॉक में पढ़ रहे बच्चों को भी उनके वर्तमान स्कूलों से टीसी निकलवा कर यहां एडमिशन करवाया जाएगा।

X
Gunderdehi News - chhattisgarh news from tomorrow the school of the children of balod district will open in kachandur
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना