विज्ञापन

मानव शृंखला बनाकर मतदान के लिए किया प्रेरित

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 02:06 AM IST

Balod News - लोकसभा निर्वाचन 2019 के स्वीप कार्यक्रम में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत बेमेतरा जिले में शत प्रतिशत मतदान कराने...

Bemetara News - chhattisgarh news man inspired to vote by making a series
  • comment
लोकसभा निर्वाचन 2019 के स्वीप कार्यक्रम में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत बेमेतरा जिले में शत प्रतिशत मतदान कराने के लिए विविध कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बेमेतरा जिले के नवागढ़ में संचालित कस्तूरबा आवासीय विद्यालय के विद्यार्थियों ने मानव शृंखला व मनमोहक आकृति तैयार कर जागरूकता का संदेश दिया।

कलेक्टर महादेव कावरे ने जिला पंचायत के सभा कक्ष में स्वास्थ्य विभाग के अधीन काम करने वाली मितानिनों को जिले में शतप्रतिशत मतदान का लक्ष्य पूरा करने के लिए शपथ दिलाई। कलेक्टर ने बताया कि दुर्ग लोकसभा के बेमेतरा जिले में आगामी 23 अप्रैल को मतदान होगा। उन्होंने जिले के सभी मितानिनों को लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करने और अपने-अपने ग्राम पंचायत में शतप्रतिशत मतदान कराने के लिए शपथ दिलाई। कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी ने बेमेतरा जिले में मतदाता जागरूकता अभियान जिले के सभी विकासखण्ड, जनपद पंचायत, नगरीय निकायों, ग्राम पंचायत एवं उनके आश्रित ग्राम पंचायतों में चरणबद्ध तरीके से गांव-गांव तक पहुंचाने के लिए जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों, नगरीय निकायों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए हैं।

बेमेतरा. मानव शृंखला बनाकर वोट की अपील करती स्कूली बच्चे।

सिर्फ पर्ची मान्य नहीं कोई भी एक दस्तावेज साथ लाना होगा

कलेक्टर ने भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशों के बारे में मितानिनों को बताया कि लोकसभा निर्वाचन के दौरान मतदाताओं को मतदान के लिए मतदाता परिचय पत्र के अलावा 11 अन्य दस्तावेज मान्य होंगे। आयोग ने कहा है कि मतदाता पर्ची में फोटो के अलावा अन्य सुरक्षा मानक की कमी होती है, ऐसे में इसके दुरूपयोग की शिकायतें मिलती रहीं हैं। आयोग ने स्पष्ट किया है कि सिर्फ मतदाता पर्ची के आधार पर मतदाता को मतदान का अधिकार नहीं होगा।

X
Bemetara News - chhattisgarh news man inspired to vote by making a series
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन