--Advertisement--

मंत्री अौर कांग्रेस के नेताओं ने कहा- किसानों के घर घुसकर न करें परेशान

Balod News - धान खरीदी का आंकड़ा लगातार बढ़ते क्रम पर है। इसलिए दो दिन पहले जिला प्रशासन की ओर से गोपनीय बैठक लेकर राजस्व विभाग के...

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 02:06 AM IST
Balod News - chhattisgarh news ministers and congress leaders said do not let the farmers enter the house
धान खरीदी का आंकड़ा लगातार बढ़ते क्रम पर है। इसलिए दो दिन पहले जिला प्रशासन की ओर से गोपनीय बैठक लेकर राजस्व विभाग के अफसरों से कहा गया था कि इसका पता लगाओ ऐसा क्यों हो रहा है।

तब आदेश पर कुछ गांवों में किसानों के घर घुसकर पटवारी, आरईओ पूछ रहे थे कि कितने एकड़ में धान लगाए हो, कितना क्विंटल बेचने वाले हो, जिससे किसान परेशान हो गए। लिमोरा, निपानी, पीपरछेड़ी, करहीभदर सहित कई गांव के किसानों ने इसकी शिकायत मंत्री कांग्रेस नेताओं से की।

नेताओं ने मंत्री ताम्रध्वज को इस संबंध मंे जानकारी दी। उन्होंने शनिवार को जिला प्रशासन के एक अफसर को फोन करके इस संबंध में जानकारी ली और कहा कि किसानों को परेशान न करो। जिनका पंजीयन है वे रकबा अनुसार धान बेचेंगे। यह खबर मिलते ही प्रशासनिक अफसरों ने वाट्सएप ग्रुप से पटवारी, आरईओ व संबंधितों को आदेश दिया कि किसानों के घर व खेतों मंे न जाए।

धान नहीं बेचने वाले किसानों के पास पहुंच रहे थे पटवारी: जिला कांग्रेस अध्यक्ष कृष्णा दुबे ने कहा कि जो किसान पंजीयन करा लिए हैं उन्हें धान बेचने का अधिकार है, ऐसे में पटवारी किस आधार पर उनसे पूछताछ कर रहे हैं, यह गलत है। अगर कार्रवाई करना ही है तो ऐसे लोगों पर करो जो अवैध रूप से धान खपा रहे हैं। इस संबंध में जल्द ही कलेक्टर से मिलकर चर्चा करेंगे। कई गांव के किसानों ने शिकायत की है।

93 हजार 755 किसान बेच चुके 42 लाख 13 हजार क्विंटल धान

नोडल अफसर आरके आलेन्द्र ने बताया कि जिले के 93 हजार 755 किसान 42 लाख 13 हजार क्विंटल धान बेच चुके हैं। 31 जनवरी तक किसान धान बेचने पहुंचेंगे।

X
Balod News - chhattisgarh news ministers and congress leaders said do not let the farmers enter the house
Astrology

Recommended

Click to listen..