पीईटी की परीक्षा 2 तो पीपीटी 9 मई को

Balod News - छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने 11 प्रोफेशनल कोर्स में प्रवेश के लिए टाइम टेबल जारी किया है। इसके अनुसार...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 02:05 AM IST
Balod News - chhattisgarh news pet test 2 then on ppt 9th may
छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने 11 प्रोफेशनल कोर्स में प्रवेश के लिए टाइम टेबल जारी किया है। इसके अनुसार प्री-इंजीनियरिंग टेस्ट और प्री-फार्मेसी टेस्ट की परीक्षा 2 मई को होगी। इसके लिए 19 मार्च से ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। आवेदन की अंतिम तारीख 7 अप्रैल तय की गई है। साथ ही व्यापमं ने पीपीटी, प्रीएमसीए, पीएटी, प्री बीएड, प्री डीएलएड, प्री बीएससी नर्सिंग, प्री बीए बीएड, प्री बीएससी बीएड, प्री एमएससी नर्सिंग और पोस्ट बेसिक नर्सिंग के शेड्यूल भी जारी किए हैं। आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार को व्यापमं की वेबसाइट www.cgvyapam.choice.gov.in पर जाना होगा। 19 मार्च को ही परीक्षाओं के नाम का उल्लेख होगा।

मई-जून तक होने वाली परीक्षा पर एक नजर

टेस्ट तिथि आवेदन अंतिम तिथि

पीईटी 02 मई 19 मार्च 07 अप्रैल

पीपीएचटी 02 मई 19 मार्च 07 अप्रैल

पीपीटी 09 मई 26 मार्च 14 अप्रैल

प्री एमसीए 09 मई 26 मार्च 14 अप्रैल

पीएटी 30 मई 29 मार्च 21 अप्रैल

प्री बीएड 07 जून 05 अप्रैल 28 अप्रैल

प्रीडीएलएड 07 जून 05 अप्रैल 28 अप्रैल

प्रीबीएससी नर्सिंग 16 जून 09 अप्रैल 05 मई

प्री बीए बीएड 16 जून 09 अप्रैल 05 मई

प्री बीएससी बीएड 16 जून 09 अप्रैल 05 मई

एमएससी नर्सिंग 23 जून 09 अप्रैल 05 मई

प्री पोस्ट बेसिक नर्सिंग 23 जून 09 अप्रैल 05 मई

जिला मुख्यालय में बनेगा परीक्षा केन्द्र

पांच से ज्यादा प्रोफेशनल कोर्स के परीक्षा के लिए जिला मुख्यालय में केन्द्र बनाए जाएंगे। इसके लिए लीड कॉलेज का चयन किया गया है। परीक्षार्थियों को दूसरे जिले का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। संख्या के हिसाब से और केन्द्र बनाए जाएंगे। इसकी सूचना पहले दी जा चुकी है। हर साल जिले के हजारों स्टूडेंट परीक्षा में शामिल होते है। फिर प्रदेश के विभिन्न कॉलेजों में काउंसिलिंग के जरिए एडमिशन लेते है। अभी बोर्ड परीक्षा जारी है। यह समाप्त होने के बाद स्टूडेंट प्रोफेशनल कोर्स की तैयारी करेंगे।

पोर्टल में आवेदन स्वीकार, तारीख तय

व्यापमं के परीक्षा नियंत्रक डॉ. प्रदीप चौबे ने बताया कि व्यापमं की वेबसाइट पर प्रोफेशनल कोर्स के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं। प्रत्येक कोर्स के अनुसार परीक्षा की तारीख तय की गई है। उसी के अनुसार जारी तिथियों में आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। जैसे जैसे परीक्षाओं के आवेदन की तारीख आएंगी, उसी के अनुसार पोर्टल में आवेदन की प्रक्रिया की शुरुआत होगी। इसी आधार पर उम्मीदवारों से आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। इसमें परीक्षा से संबंधित सारी जानकारी होंगी।

X
Balod News - chhattisgarh news pet test 2 then on ppt 9th may
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना