• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Balod
  • Doundilohara News chhattisgarh news prior to the arrival of wedding procession bride rides among the wedding rituals

बारात आने के पहले ही शादी की रस्मों के बीच दुल्हन भागी, परिजन सदमे में

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:00 AM IST

Balod News - शादी घर में सुबह-सुबह घर वाले व सगे-संबंधी बारात स्वागत की तैयारी में लगे थे। परिजन बारातियों की खातिरदारी में कोई...

Doundilohara News - chhattisgarh news prior to the arrival of wedding procession bride rides among the wedding rituals
शादी घर में सुबह-सुबह घर वाले व सगे-संबंधी बारात स्वागत की तैयारी में लगे थे। परिजन बारातियों की खातिरदारी में कोई कमी न रह जाए इसके लिए पूरी तैयारी कर रहे थे। घर में सारे मेहमान जुट गए थे। नाच-गाने, हंसी-ठिठोली सब चल रहा था। माता-पिता काफी खुश थे कि चलो बिटिया का घर बस जाएगा। पर उन्हें क्या पता था कि जिस बेटी को छोटे से बड़ा किया वो ही उनके मान-सम्मान काे पैरों से रौंद कर चली जाएगी। मामला जिले के एक गांव का है। यहां कि 22 वर्षीय युवती शुक्रवार को सुबह अचानक गायब हो गई। इससे शादी घर में एकाएक सन्नाटा छा गया। लड़की के भागने की खबर मिलते ही परिवार वालों में कोहराम मच गया। अचानक हुए इस घटना के बाद माता-पिता मायूस हो गए। अपनी बेटी के इस कदम से घर व परिवार के लोग सदमे में हैं।

रात में मायन नाचा व हल्दी का कार्यक्रम हुआ: गुरुवार को सुबह से ही शादी घर में काफी चहल-पहल थी, मेहमान आ रहे थे। तेल मायन के बाद रात में पारंपरिक मेन नाचा व हल्दी का कार्यक्रम हुआ। युवती भी खुश थी, सभी कार्यक्रम में साथ निभा रही थी। देर रात तक मायन नाचा के कार्यक्रम के बाद परिजन सहित मेहमान सो गए। युवती भी हल्दी लगे कपड़ों में सोने चली गई। शादी की तैयारियों में परिवार सुबह से व्यस्त था। शादी की सभी रस्मों को निभाने की तैयारी की जा रही थी। बैंड बाजे के साथ मांगलिक गीत गा रहे थे।

सगाई व शादी दोनों एक साथ होना थी: रिश्ता तय होने के बाद पहले सगाई नहीं होने के कारण दानों कार्यक्रम एक साथ 17 मई को तय किया गया था शादी व सगाई की पूरी तैयारी दूल्हा व दुल्हन पक्ष ने कर लिया था। घर में उत्सव का माहौल था। उधर दूल्हा पक्ष भी बारात आने के लिए तैयार हो गए थे। तभी लड़की के परिजनों ने गायब होने की सूचना भिजवाई कि बारात लेकर ना आए। टीआई डीएस देहारी ने बताया कि परिजन की रिपोर्ट पर गुम इंसान कायम कर जांच की जा रही है।

कमरे में उठाने गए तो दुल्हन गायब थी

सुबह घर वाले सोकर उठे और अपने-अपने काम में लग गए। काफी देर बाद जब युवती कमरे से नहीं निकली तो घर वाले उस कमरे में गए, जहां लड़की सोई थी लेकिन वहां नहीं थी। गायब देखा तो सबने यही सोचा कि दिशा मैदान या पड़ोस में कहीं गई होगी। काफी देर तक उसके नहीं लौटने पर परिजनों को शंका हुई व पूरे गांव में पता करने लगे लेकिन पता नहीं चला। इसके बादर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

दूल्हे के साथ शादी की रस्में शुरू की जा चुकी थीं

इधर दूल्हे के परिवार वाले भी दो दिन से शादी की रस्में कर रहे थे। पहले दिन तेल-मायन के बाद शुक्रवार को बारात जाने की तैयारी में लगे थे। सगे संबंधियों के साथ बाराती सज-धजकर दूल्हा के घर के पास बारात जाने के लिए पहुंच गए थे। बैंड-बाजे व बारात जाने के लिए गाड़ी का इंतजाम कर लिया गया था। तभी यह खबर आई कि लड़की कहीं चली गई है, बारात लेकर ना आएं। इस खबर से दूल्हा पक्ष में भी मायूसी छा गई।

X
Doundilohara News - chhattisgarh news prior to the arrival of wedding procession bride rides among the wedding rituals
COMMENT