विज्ञापन

सरपंच ने उधारी में खरीद लिया सामान स्कूल में अहाता निर्माण पर लगी रोक

Bhaskar News Network

Apr 16, 2019, 07:36 AM IST

Balod News - प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद पूर्व में स्वीकृत कार्यों पर रोक लगने के बाद ग्राम पंचायत छेड़िया के हाईस्कूल में...

Tarribharada News - chhattisgarh news sarpanch bought landlord stopping the construction of a house in the house
  • comment
प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद पूर्व में स्वीकृत कार्यों पर रोक लगने के बाद ग्राम पंचायत छेड़िया के हाईस्कूल में अहाता निर्माण अधर में लटक गया है। इधर अहाता निर्माण के लिए सरपंच ने तीन लाख की सामाग्री खरीद ली थी। लेकिन जनपद के माध्यम से पूर्व में स्वीकृत कार्यों पर रोक लगाने से गांव के लोग मायूस हो गए हैं। ग्रामीणों की मांग पर पिछली सरकार ने छेड़िया हाईस्कूल के अहाता निर्माण के लिए 5 लाख रुपए स्वीकृत किया था। निर्माण एजेंसी ग्राम पंचायत को बनाया गया था। उस समय आचार संहिता लगने के कारण अहाता निर्माण का काम शुरू नहीं हुआ था।

विधानसभा चुनाव के पहले राशि स्वीकृत हो चुका था। चुनाव के बाद पंचायत ने अहाता निर्माण के कार्य को शुरू कराने के लिए मटेरियल खरीद लिया था। लेकिन प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद पूर्व में स्वीकृत कार्यों पर रोक लगा दी गई। जिसके चलते अहाता निर्माण का काम अधर में लटक गया है। उपसरपंच भंजदेव सूर्यवंशी, जगन कौशिक, जगदीश राणा, गोविंद साहू, द्वारिका तारम, यशवंत देवांगन ने बताया कि हाईस्कूल में अहाता निर्माण नहीं होने से छात्र-छात्राओं को खुले में साइकिल रखना पड़ता है। वहीं अहाता नहीं होने से आवारा मवेशी भी स्कूल में घुसकर पेड़ पौधों को नुकसान पहुंचाते हैं। सरपंच प्रतिमा कौशिक ने बताया कि हाईस्कूल के अहाता निर्माण के लिए शासन से 5 लाख रुपए स्वीकृत हुआ था। लेकिन अब जनपद पंचायत ने रोक लगा दी है। जिसके कारण रेत, गिट्टी व खेल का सामान चोरी हो गया। जिससे नुकसान पंचायत को उठाना पड़ा।

स्वीकृत कार्याें को रोकने का आदेश ऊपर से है

जनपद सीईओ रोशनी भगत ने बताया कि छेड़िया में अहाता निर्माण अप्रारंभ की सूची में है। जो कार्य पहले से स्वीकृत हुआ था उसे रोकने का आदेश उपर से था। जैसे ही निर्देश प्राप्त होगा फिर से राशि दे दी जाएगी।

X
Tarribharada News - chhattisgarh news sarpanch bought landlord stopping the construction of a house in the house
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन