विज्ञापन

स्टाॅपर लगाए फिर भी घुस रहे वाहन, जाम

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 02:05 AM IST

Balod News - यह नजारा है बुधवार दोपहर 3.28 बजे बुधवारी बाजार सदर रोड का, जहां स्टापर लगाकर यातायात को व्यवस्थित करने के दावे किए जा...

Balod News - chhattisgarh news steamer
  • comment
यह नजारा है बुधवार दोपहर 3.28 बजे बुधवारी बाजार सदर रोड का, जहां स्टापर लगाकर यातायात को व्यवस्थित करने के दावे किए जा रहे हैं लेकिन हकीकत में वाहनों के आने जाने का सिलसिला जारी है। ऐसे में ट्रैफिक आउट ऑफ कंट्रोल ही है। वजह यह है कि पार्किंग स्थल तय नहीं है। यातायात विभाग के अफसर कह रहे हैं नपा जल्द ही इसके लिए जगह तलाश करेगी। फिर लोगों को सूचित करेंगे कि वाहनों को यहीं पार्क करें लेकिन कब तक यह कोई बता नहीं पा रहा। स्टाॅपर लगाकर सिर्फ बुधवार और रविवार को ही व्यवस्था सुधारने की बात अफसर कह रहे हैं। जबकि बुधवारी बाजार क्षेत्र को नो ट्रैफिक जोन करने राजस्व विभाग व नपा प्रशासन ने प्लान बनाया है। जिसके अनुसार सुबह 11 बजे से रात 8 बजे तक संबंधित क्षेत्र में भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है।

सच: जहां भीड़ वहां पार्किंग नहीं, जहां पार्किंग बनी वहां इक्का-दुक्का वाहन ही

जनपद पंचायत के पास बुधवारी बाजार पहुंच मार्ग में स्टाॅपर लगा, ट्रैफिक के जवान तैनात।

बैठक में हुआ था निर्णय पर हकीकत में कुछ नहीं: तीन माह पहले बाजार व्यवस्थापन को लेकर मीटिंग रखी थी। बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा की गई। जिसमें निर्णय लिया गया था कि जितने भी चबूतरे हैं, जिसका उपयोग नहीं हो रहा है, जिसमें लोग बैठ नहीं पा रहे हैं। उसमें मार्किंग करके व्यवस्थित रूप से बैठाया जाएगा। लेकिन कुछ नहीं हुआ।

यहां बन सकती है अस्थाई पार्किंग: बुधवारी बाजार क्षेत्र में गौठान, महामाया मंदिर के पास, पांडेपारा वार्ड में अस्थाई पार्किंग स्थल बन सकता है। जगह का निरीक्षण अफसर कर चुके हैं। अभी बाल मंदिर में वाहन रखवा रहे हैं। कई लोग सब्जी खरीदने बाजार अंदर तक वाहन ले जाते है। जिससे यातायात व्यवस्था बिगड़ जाती है।

बुधवार को लोग पार्किंग में गाड़ी न खड़ी कर बुधवारी बाजार के अंदर घुसा रहे हैं।

  सत्यकला रामटेके, जिला यातायात प्रभारी







जाम व भीड़ की समस्या से निपटने पार्किंग बनाई गई है। जहां इक्का-दुक्का गाड़ी खड़ी है।

X
Balod News - chhattisgarh news steamer
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें