गर्मी: बच्चे 24 को स्कूल आएंगे, शिक्षक 18 को

Balod News - गर्मी के चलते जिले के सभी शासकीय व प्राइवेट प्राइमरी, मीडिल, हाईस्कूल, हायर सेकेण्डरी स्कूलों में विद्यार्थी 24 जून...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 06:40 AM IST
Balod News - chhattisgarh news summer children 24 to school teacher to 18
गर्मी के चलते जिले के सभी शासकीय व प्राइवेट प्राइमरी, मीडिल, हाईस्कूल, हायर सेकेण्डरी स्कूलों में विद्यार्थी 24 जून को पहुंचेंगे। वहीं शिक्षक 18 जून को स्कूल पहुंचेंगे। गुरुवार को इस संबंध मंे शासन, स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से अवर सचिव एआर खान के हस्ताक्षरयुक्त आदेश डीईओ को मिला है। जिसमें उल्लेख किया गया है कि विभागीय समसंख्यक आदेश 3 मई 2018 द्वारा विद्यार्थियों के लिए ग्रीष्मकालीन अवकाश एक मई से 15 जून तक निर्धारित किया गया था। वर्तमान मंे भीषण गर्मी को ध्यान में रखते हुए उक्त आदेश में आंशिक संशोधन किया गया है। विद्यार्थियों के लिए 23 जून तक अवकाश समय बढ़ाया गया है। डीईआे आरएल ठाकुर ने बताया कि आदेश शासकीय व प्राइवेट दोनों प्रकार के स्कूलों में लागू होगा।

संशय की स्थिति समाप्त

अब तक संशय की स्थिति थी कि बच्चों के साथ शिक्षकों की छुट्‌टी भी 23 जून तक की गई है कि नहीं? लेकिन आदेश आने के बाद स्पष्ट हो गया है कि शिक्षकों को 18 जून से ही स्कूल आना होगा। डीईओ का कहना है कि बच्चे एक सप्ताह बाद स्कूल आएंगे। तब तक शिक्षक विभागीय काम व गतिविधियों की माॅनिटरिंग करेंगे।

X
Balod News - chhattisgarh news summer children 24 to school teacher to 18
COMMENT