Hindi News »Chhatisgarh »Balod» निशान नहीं हो रहे मैच, रोज 10 लोग मोबाइल से वंचित

निशान नहीं हो रहे मैच, रोज 10 लोग मोबाइल से वंचित

टाउनहॉल व नयापारा में संचार क्रांति योजना के तहत मोबाइल बांटा जा रहा है। जहां रोजाना चार से पांच लोगों को टीम के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 09, 2018, 02:05 AM IST

निशान नहीं हो रहे मैच, रोज 10 लोग मोबाइल से वंचित
टाउनहॉल व नयापारा में संचार क्रांति योजना के तहत मोबाइल बांटा जा रहा है। जहां रोजाना चार से पांच लोगों को टीम के लोग ये कहकर लौटा रहे हैं कि आपका आधार कार्ड के हिसाब से ऊंगली व अंगूठे का निशान मैच नहीं कर रहा है। उन्हें मोबाइल से वंचित किया जा रहा है। ऐसे लोगों को आधार कार्ड सुधार केंद्र भेजा जा रहा है। जहां से आधार कार्ड के बायोमेट्रिक पहचान को अपडेट करना पड़ रहा है। जिसके लिए लोगों से 50 रुपए लिए जा रहे हैं।

पहचान अपडेट होने में कम से कम 3 दिन व अधिकतम 20 दिन का समय लगेगा। तब तक शिविर का समय निकल जाएगा। लोगों को चिंता है कि देर हुआ तो उन्हें मोबाइल मिलेगा कि नहीं? केंद्र के सुपरवाइजर ललित कुमार भारती ने कहा आधार अपडेशन में कम से कम 3 दिन लग जाते हैं। रोज कोई न कोई आधार कार्ड सुधारने आ रहे हैं। उन्हें समझाया जा रहा है कि उन्हें मोबाइल आज नहीं तो कभी भी मिल जाएगा, जब उनका आधार अपडेट हो जाएगा, लोगों को धैर्य रखना चाहिए।

बालोद. ऊंगली का निशान मैच नहीं होने से पंचूराम को मोबाइल नहीं दिया गया।

क्या कहा वंचित लोगों ने

पंचू राम निवासी शिकारीपारा, रेहाना बानो निवासी रेलवे फाटक उड़ियापारा ने कहा मंगलवार को टाउनहॉल में मोबाइल लेने गया था। लेकिन कर्मचारी ने ये कहा कि आपके ऊंगली का निशान मैच नहीं हो रहा। हमें उन्होंने तहसील कार्यालय के आधार कार्ड सुधार केंद्र भेजा। वहां 50 रुपए देकर आधार अपडेट कराया। वहां के ऑपरेटर ने कहा 24 घंटे में अपडेट हो जाएगा। लेकिन बुधवार को गया था तो नहीं होना पता चला। दोबारा टाउनहॉल गया तो कहने लगे बिना आधार कार्ड अपडेट हुए मोबाइल नहीं मिलेगा।

घर जाकर देंगे मोबाइल: सीएमओ

सीएमओ रोहित साहू ने कहा कुछ लोगों के आधार कार्ड में बायोमेट्रिक पहचान मैच नहीं होने की शिकायत मिल रही है। उन्हें अपडेट कराने भेजा जा रहा है। अगर शिविर का समय निकल भी गया तो हम उनके घर जाकर छुटे हुए लोगों को मोबाइल देंगे। उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Balod

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×