--Advertisement--

अब पुलिस किकी डांस को लेकर हुई अलर्ट

पिछले साल सितंबर में जिला सहित देश भर में ब्लू व्हेल गेम का दहशत था। बालोद में भी कुछ बच्चों ने अपनी कलाई कांट ली...

Danik Bhaskar | Aug 12, 2018, 02:05 AM IST
पिछले साल सितंबर में जिला सहित देश भर में ब्लू व्हेल गेम का दहशत था। बालोद में भी कुछ बच्चों ने अपनी कलाई कांट ली थी। जिसके बाद पुलिस लगातार पालक व बच्चों को जागरूक करती रही। फिर कोई शिकायत सामने नहीं आई। ब्लू व्हेल के बाद अब पुलिस किकी डांस को लेकर अलर्ट हो गई है।

गुरुवार को छग पुलिस ने इस संदर्भ में सभी एसपी, थाना प्रभारी व ट्रैफिक पुलिस की टीम को कार्रवाई व जागरूकता अभियान के लिए आदेश जारी किया। इसके बाद शहर की ट्रैफिक प्रभारी सत्यकला रामटेके ने सड़क पर कार दौड़ा रहे युवाओं को रुकवाकर किकी डांस न करने व इस संबंध में कोई वीडियो सोशल मीडिया में न डालने की समझाइश दी।

एसपी आईके एलिसेला ने बताया किकी डांस का वीडियो शेयर करना और फारवर्ड करना भी लोगों को महंगा पड़ सकता है। डांस पर प्रतिबंध लगाने के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस ने वीडियो शेयर करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस तरह के डांस का वीडियो शेयर करने वाले पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए साइबर सेल की टीम को लगाया गया है। हालांकि जिले में इस तरह के डांस की अब तक शिकायतें नहीं मिली हैं। फिर भी अलर्ट जारी कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

कार चला रहे युवाओं को रुकवाकर दी जा रही समझाइश, न करें बेवकूफी वरना चली जाएगी जान

बालोद. कार चला रहे युवाओं को समझाइश देती हुई पुलिस।

यह चैलेंज न करें स्वीकार, न करें प्रचारित

ट्रैफिक प्रभारी सत्यकला रामटेके ने दल्ली चौक, झलमला तिराहा, मधु चौक सहित अन्य स्थानों में युवाओं को समझाया। उन्होंने कहा कि चैलेंज स्वीकार या फॉरवर्ड ना करें। डांस करने के लिए फ्लोर का इस्तेमाल कीजिए ना कि रोड का। यह चैलेंज आपको हॉस्पिटल के बिस्तर पर पहुंचा देगा या हवालात में। अगर आप सोशल मीडिया पर अपने किकी डांस की वीडियो शेयर करेंगे तो पुलिस की कार्रवाई के लिए तैयार रहे। रोड पर किकी चैलेंज डांस को परफॉर्म करना धारा 268 का उल्लंघन है। प्रभारी ने सभी माता-पिता से भी अनुरोध किया है कि यह चैलेंज आपके बच्चों को आपके प्यार से दूर कर सकता है। आप इस अनहोनी को रोक सकते हैं। कृपया जिंदगी की सभी चुनौतियों में अपने बच्चों के साथ खड़े रहे, उन्हें समझाएं।

क्या है किकी डांस: कनाडा के रैपर ड्रेक के गाना ‌किकी डू यू लव मी... का वीडियो कुछ दिनों से सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। उसमें चलती कार से उतरकर डांस किया जा रहा है। इसमें चैलेंज किया गया है कि आप भी डांस करके वीडियो वायरल करें। इससे लोग बहुत प्रभावित हो गए हैं। इस वीडियो में युवक चलती कार में उतरकर सड़क पर डांस करके वापस बैठने की कोशिश कर रहे हैं। इसी कारण हादसे के शिकार हो रहे हैं। कुछ लोग कार के चक्के के नीचे आते हुए बच गए। इसलिए इस वीडियो पर प्रतिबंध लगाया गया है।