Hindi News »Chhatisgarh »Balod» सीपीएस में नए सिरे से की जाएगी कटौती

सीपीएस में नए सिरे से की जाएगी कटौती

संविलियन कर शिक्षकों को राहत तो दी गई है लेकिन राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के अंतर्गत कार्यरत जिले के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 08, 2018, 02:05 AM IST

संविलियन कर शिक्षकों को राहत तो दी गई है लेकिन राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के अंतर्गत कार्यरत जिले के शिक्षकों के सीपीएस की राशि का अब तक समायोजन उनके खातों में नहीं किया गया है। जिससे शिक्षकों में नाराजगी है। छत्तीसगढ़ शिक्षक महासंघ ने इस संबंध में डीईओ बीआर ध्रुव को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि विभिन्न ब्लॉकों में शिक्षकों की सीपीएस राशि का समायोजन किया जाए क्योंकि शिक्षाकर्मियों के संविलियन के बाद अब नए सिरे से उनके सीपीएफ की कटौती होनी है। इसलिए पुरानी राशि को लेकर अब तक कुछ नहीं हो पाया है।

छह साल से अफसर सिर्फ आश्वासन देते आ रहे हैं। जिला पंचायत से संगठन द्वारा जानकारी लेने पर बताया गया कि जो राशि ब्लॉक से भेजी गई। उसे संबधित के खाते में डाल दिया गया है। महासंघ ने जिला परामर्श दात्री की बैठक में भी इस मुद्दें को उठाया था। बावजूद कार्रवाई अधूरी है। डीईओ ने इस मामले को संबंधित अफसरों को भेजकर नियमानुसार कार्रवाई करने की बात कहीं है। शिक्षक संघ के पदाधिकारी कह रहे हैं कि जिले में आरएमएसए जिला प्रभारी असीमा चटर्जी है।

क्या है सीपीएस: अंशदायी पेंशन योजना, जो हर कर्मचारी को मिलता है। कुल वेतन का 10 प्रतिशत राशि कटौती की जाती है। उतनी ही राशि शासन खाते में डालता है। लेकिन जिले के सभी ब्लाक में पदस्थ शिक्षकों को हिसाब की जानकारी नहीं मिल रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Balod

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×