बालोद

  • Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Balod News
  • प्रवेश के लिए दो माह का समय, बावजूद लीड काॅलेज में रिक्त ही रह गई 130 सीट
--Advertisement--

प्रवेश के लिए दो माह का समय, बावजूद लीड काॅलेज में रिक्त ही रह गई 130 सीट

माहुद बी को छोड़ जिले के 11 शासकीय और 5 प्राइवेट काॅलेजों में फर्स्ट ईयर में प्रवेश के लिए शुक्रवार को अंतिम दिन रहा।...

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2018, 02:05 AM IST
माहुद बी को छोड़ जिले के 11 शासकीय और 5 प्राइवेट काॅलेजों में फर्स्ट ईयर में प्रवेश के लिए शुक्रवार को अंतिम दिन रहा। जिले के लीड शासकीय घनश्याम सिंह गुप्त पीजी काॅलेज में देर शाम तक काउंसिलिंग के जरिए प्रवेश चलता रहा। काॅलेज प्रबंधन की मानें तो यहां कम्प्यूटर साइंस के 75, बीएससी गणित के 60 सहित अन्य संकाय के सीट रिक्त है। शाम 5 बजे की स्थिति में यहां सभी संकाय के लगभग 130 सीट रिक्त है। बाकी काॅलेजों में स्टूडेंट इक्का-दुक्का ही पहुंचे।

बेलौदी काॅलेज में बीकाॅम के 60 में 31 सीट में प्रवेश और 29 सीट रिक्त ही रह गई। गुरुर के प्राइवेट मां बहादुर कलारीन काॅलेज में बीएससी के 60 सीट भर गए है। बीए के 60 सीट में 23 सीट रिक्त है। वहीं बाकी काॅलेजों में भी अलग-अलग स्थिति है। आॅफलाइन सिस्टम के जरिए प्रवेश के लिए दो माह से ज्यादा समय दिया गया। बावजूद सभी काॅलेजों में 500 से ज्यादा सीट रिक्त रह गई।

यूनिवर्सिटी के कुलपति के आदेश पर 31 जुलाई तक प्रवेश दिया गया। इसके बाद 4 अगस्त तक किसी भी स्टूडेंट को प्रवेश नहीं दिया जा रहा था। रिक्त सीटों की जानकारी मिलने के बाद शासन ने अतिरिक्त समय देने का निर्णय लिया। लेकिन आदेश लीड काॅलेज में 4 अगस्त को पहुंचा।

लीड काॅलेज प्राचार्य आरके मिश्रा का कहना है कि अभी तक प्रवेश के लिए काउंसिलिंग जारी है।

कॉलेजों में ऐसी रही स्थिति

गुरुर:
शासकीय काॅलेज में बीए में 150, बीकाॅम में 49, बीएससी बायो में 80 और गणित में 35 स्टूडेंट ने प्रवेश लिया।

अर्जुन्दा: शासकीय काँलेज में बीए में 230, बीकाॅम में 55, बीएससी बायोमें 90 और गणित में 55 स्टूडेंट ने प्रवेश लिया।

माहुद में प्रवेश 14 तक

माहुद बी में इस सत्र से संचालित नए काॅलेज में 14 अगस्त तक प्रवेश दिए जाएंगे। बाकी काॅलेजों में अब प्रवेश होगा या नहीं, यह शासन के निर्णय अनुसार तय होने की बातें प्राचार्य कह रहे हैं।

X
Click to listen..