• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Balod
  • डीईओ ध्रुव ने शिक्षक पर उतारा गुस्सा, कहा बर्खास्त कर दूंगा
--Advertisement--

डीईओ ध्रुव ने शिक्षक पर उतारा गुस्सा, कहा- बर्खास्त कर दूंगा

Balod News - परसोदा मिडिल स्कूल में एक साल से गणित का शिक्षक नहीं होने से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। शिक्षा विभाग में...

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2018, 02:05 AM IST
डीईओ ध्रुव ने शिक्षक पर उतारा गुस्सा, कहा- बर्खास्त कर दूंगा
परसोदा मिडिल स्कूल में एक साल से गणित का शिक्षक नहीं होने से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। शिक्षा विभाग में फरियाद के बाद भी पहल नहीं होने पर शनिवार को सुबह 8.40 बजे बच्चों व ग्रामीणों ने स्कूल के गेट के बाहर ताला जड़ दिया और सामने धरना देने बैठ गए। नौ बजे एबीईओ उमा ठाकुर व मोहनी यादव समझाने के लिए पहुंचे। उनसे बात नहीं बनी तो 10.15 बजे डीईओ बीआर ध्रुव पहुंचे।

उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि तत्काल गणित के शिक्षक की व्यवस्था नहीं हो सकती। 15 अगस्त के बाद देखेंगे। पुख्ता आश्वासन नहीं मिलने के कारण शाला प्रबंधन समिति अध्यक्ष लोचन साहू, पूर्व अध्यक्ष दीपक यादव, उपाध्यक्ष प्रेमलाल पटेल व अन्य ग्रामीण ताला बंदी पर अड़े रहे और गेट नहीं खोला गया। समझाइश में नाकाम रहे डीईओ ने मौके पर मौजूद एक शिक्षक टीडी यादव पर सारा गुस्सा उतारा। उन पर आरोप लगाया कि तुम ही ग्रामीणों को भड़का रहे हो, मुझे सब पता है। तुम्हारी बहुत शिकायत है। सबके सामने डाटते हुए कहने लगे बहुत तोपचंद बन गए हो। एक शिक्षक होकर तालाबंदी करवाते हो। प्रधानपाठक की अनुपस्थिति में भी तुम जिस दिन छुट्टी लिए रहते हो, उस दिन भी हस्ताक्षर कर देते हो। कितनी बड़ी बदमाशी का काम किए हो। ऐसे में किसी दिन बर्खाश्त हो जाओगे। मेरे पास शिकायत आई है, तभी मैं बोल रहा हूं। चारो शिक्षकों को कहा मुझे सब की डिग्री देखनी है, जांच करनी कौन कितना पढ़ाता है। डिग्री लेकर मेरे दफ्तर आना। मैं कभी भी किसी को बर्खास्त कर सकता हूं। नहीं तो ब्लॉक के किसी भी कोने में ट्रांसफर कर सकता हूं। डीईओ डांटते रहे और सभी शिक्षक चुपचाप सिर झुकाकर खड़े रहे।

1. बालोद. स्कूल में बच्चों व ग्रामीणों ने जड़ा ताला, डीईओ ने ग्रामीणों को समझाया पर वे नहीं माने।

2. बालोद. स्कूल में की गई तालेबंदी।

शिक्षक नहीं मिला तो तालाबंदी जारी रहेगी

अध्यक्ष लोचन साहू ने कहा जब तक गणित के शिक्षक की नियुक्ति नहीं हो जाती, स्कूल में तालाबंदी जारी रहेगी। सोमवार को फिर बच्चों के साथ गेट के सामने धरना देंगे। डीईओ के जाने के बाद ग्रामीणों को समझाने के लिए 12 बजे राजस्व विभाग के अफसर भी पहुंचे पर ग्रामीणों ने उनकी भी नहीं सुनी। दोपहर 12.30 बजे तक भी बच्चे व ग्रामीण डटे रहे।

समूह ने बच्चों के लिए नहीं बनाया भोजन

डीईओ बीआर ध्रुव ने मध्याह्न भोजन समूह को आदेशित किया कि बच्चों का भोजन बनाया जाए और बच्चे 1 बजे तक भोजन कर के ही जाएंगे। उसके बाद भी समूह वालों ने ग्रामीणों के आंदोलन के कारण खाना नहीं बनाया। बच्चे सुबह से दोपहर 12.30 बजे तक भूखे पेट बैठे रहे। फिर घर चले गए। डीईओ बीआर ध्रुव ने कहा ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की गई। लेकिन वे नहीं मान रहे।

X
डीईओ ध्रुव ने शिक्षक पर उतारा गुस्सा, कहा- बर्खास्त कर दूंगा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..