• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Balod News
  • 2.40 करोड़ रु. से होगा बघमरा सुंदरा मार्ग का डामरीकरण, बारिश बाद टेंडर
--Advertisement--

2.40 करोड़ रु. से होगा बघमरा सुंदरा मार्ग का डामरीकरण, बारिश बाद टेंडर

जिला मुख्यालय से लगे हुए ग्राम बघमरा से सुंदरा मार्ग 11 किलोमीटर में 2.40 करोड़ रुपए खर्च कर डामरीकरण किया जाएगा।...

Dainik Bhaskar

Aug 08, 2018, 02:05 AM IST
2.40 करोड़ रु. से होगा बघमरा सुंदरा मार्ग का डामरीकरण, बारिश बाद टेंडर
जिला मुख्यालय से लगे हुए ग्राम बघमरा से सुंदरा मार्ग 11 किलोमीटर में 2.40 करोड़ रुपए खर्च कर डामरीकरण किया जाएगा। वर्तमान में इस मार्ग में सुंदरा से भोथली के बीच 4 किलोमीटर का ही डामरीकरण पिछले साल हुआ है। भोथली से बघमरा तक 7 किलोमीटर की सड़क खराब है। जो पैदल चलने लायक भी नहीं है। इसी बीच 2.40 करोड़ से काम किया जाएगा। यह स्वीकृति विधायक की अनुशंसा से हुई है।

विधायक भैया राम सिन्हा ने बताया कि कुल नौ किलोमीटर के दायरे में तीन काम होगा। सड़क को डामरीकरण के लिए तीन हिस्से में बांटा जाएगा। प्रत्येक 3 किलोमीटर पर 80 लाख रुपए की स्वीकृति नवीनीकरण के लिए मिली है। इसमें पुरानी डामर गिट्टी खराब हो गई है, उसे उखाड़ कर नया मटेरियल बिछाएंगे। चौड़ीकरण नहीं होगा। पीडब्ल्यूडी के एसडीओ बीके गोटी ने बताया बारिश बाद टेंडर जारी होगा। संभवतः दिवाली के पहले नई सड़क की सौगात मिल जाएगी।

बालोद. इसी सड़क का होगा डामरीकरण जो अभी बहुत खराब है।

14 करोड़ का चौड़ीकरण का प्रस्ताव मंत्रालय में

इसी मार्ग के चौड़ीकरण के लिए 14 करोड़ का प्रस्ताव मंत्रालय में 2 साल से लंबित है। स्वीकृति नहीं मिली है। इसलिए विधायक की अनुशंसा से 3 किलोमीटर के दायरे में 80-80 लाख रुपए से डामरीकरण कर लोगों को राहत देने के लिए यह पहल की जाएगी।

विधानसभा में रखा था मुद्दा: विधायक ने बताया कि लगातार लोगों की मांग के बाद इस सड़क का मुद्दा विधानसभा में उठाया था। तब सरकार ने डामरीकरण के लिए स्वीकृति प्रदान की है। मेरी अनुशंसा के तहत एक साथ 3 किलोमीटर से ज्यादा के दायरे में डामरीकरण नहीं हो सकता।

X
2.40 करोड़ रु. से होगा बघमरा सुंदरा मार्ग का डामरीकरण, बारिश बाद टेंडर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..