• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Balod
  • गणित पढ़ाने के लिए शिक्षक नहीं, शाला बहिष्कार कर ग्रामीण करेंगे आज तालाबंदी
--Advertisement--

गणित पढ़ाने के लिए शिक्षक नहीं, शाला बहिष्कार कर ग्रामीण करेंगे आज तालाबंदी

Balod News - ग्राम पंचायत परसोदा के पूर्व माध्यमिक शाला में गणित के शिक्षक नही होने के कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।...

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2018, 02:05 AM IST
गणित पढ़ाने के लिए शिक्षक नहीं, शाला बहिष्कार कर ग्रामीण करेंगे आज तालाबंदी
ग्राम पंचायत परसोदा के पूर्व माध्यमिक शाला में गणित के शिक्षक नही होने के कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। पालक वर्ग लगातार शिक्षक की मांग कर रहे है। बावजूद किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। शाला प्रबंधन समिति का आरोप है कि शिक्षा कार्यालय के अफसरों को इस संबंध में मालूम है, बावजूद वे कुछ करना नहीं चाह रहे है। सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। 4 शिक्षक है लेकिन सभी हिंदी संकाय के होने के कारण गणित की पढ़ाई स्कूल में नहीं हो पा रही है।

आसपास के अन्य शाला की अपेक्षा यहां बच्चों की दर्ज संख्या 103 है। पूर्व माध्यमिक शाला अंगारी मे बच्चो की दर्ज संख्या 55 है जहां पर 6 शिक्षक पदस्थ है। पूर्व माध्यमिक शाला सेमरकोना मे 45 बच्चे है जहां पर 5 शिक्षक पदस्थ है। 10 अगस्त तक मांग पूरा नहीं होने पर स्कूल के बच्चो व शाला प्रबंधन समिति ने शाला बहिष्कार कर स्कूल मे ताला जड़ने की चेतावनी दी थी। अब तक मांग अधूरी है। इसलिए अब शनिवार को आंदोलन की तैयारी में ग्रामीण है। यह निर्णय शाला प्रबंधन समिति अध्यक्ष लोचन साहू, शिक्षा विद शिवराम साहू, पूर्व अध्यक्ष दीपक यादव,उपाध्यक्ष प्रेम लाल पटेल, सखाराम सोनवानी एवं प्रबंधन समिति एवं ग्रामीणों ने लिया है।

X
गणित पढ़ाने के लिए शिक्षक नहीं, शाला बहिष्कार कर ग्रामीण करेंगे आज तालाबंदी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..