• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Balod
  • 2 हजार से ज्यादा लोगों ने जमा किया बांड पत्र, 10 करोड़ से ज्यादा की ठगी
--Advertisement--

2 हजार से ज्यादा लोगों ने जमा किया बांड पत्र, 10 करोड़ से ज्यादा की ठगी

शहर के वार्डों सहित गांवों में मुनादी कराने के बाद चिटफंड कंपनी में पैसा लगाने वाले निवेशक थाने पहुंचकर बांड पत्र...

Dainik Bhaskar

Aug 10, 2018, 02:06 AM IST
2 हजार से ज्यादा लोगों ने जमा किया बांड पत्र, 10 करोड़ से ज्यादा की ठगी
शहर के वार्डों सहित गांवों में मुनादी कराने के बाद चिटफंड कंपनी में पैसा लगाने वाले निवेशक थाने पहुंचकर बांड पत्र जमा कर रहे है। 10 दिन के अंदर 500 से अधिक बांड पत्र जमा हो चुका है। इस तरह पुलिस अनुमान लगा रही है कि दो हजार से ज्यादा लोगों ने बांड पत्र जमा किया है। जिसमें 10 करोड़ रुपए से अधिक ठगी का खुलासा हुआ है।

टीआई मनीष कुमार परिहार ने बताया कि साईंप्रसाद चिटफंड कंपनी में सबसे ज्यादा लोगों ने पैसा जमा किए हैं। पहले लोग बांड पत्र जमा नहीं कर रहे थे, अब मुनादी के बाद रोजाना थाने में कई लोग पहुंच रहे हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद एजेंट के माध्यम से निवेशकों को सूचना दी जा रही है कि अपना बांड पत्र थाने में जमा करें। तभी बाद में कुछ हो पाएगा। इसी को ध्यान में रखकर अब तक बदनामी के डर से चुप रहने वाले निवेशक भी पहुंच रहे है, खासकर बीएसपी के पूर्व कर्मी, जो रिटायरमेंट के बाद पैसा लगाए है।

एक सप्ताह पहले किया गया था गिरफ्तार: साईं प्रसाद एंड प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के डाली गुप्ता, मौसमी बैनर्जी व यालको रियल स्टेट एंड एग्रो फ़ोर्मिन्ग लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर निशा देवांगन देवांगन को दल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद बांड पत्र जमा करने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है।

जिलेभर में हो रही ठगी आरबीआई एक्ट भी लगा

चिटफंड से जुड़कर आरोपियों ने जिलेभर में लोगों से पैसा दोगुना होने व ब्याज मिलने का झांसा देकर ठगी की है। इनके खिलाफ धारा 420, छग निक्षेपकों के हितों का संरक्षण अधि. आरबीआई एक्ट की धारा 58 के प्रकरण में मामला दर्ज है। यालको कंपनी के डायरेक्टर के खिलाफ इनामी चिटफंड धन परिचालन स्कीम अधिनियम 1978 छग निक्षेपकों के हितों का संरक्षण अधिनियम 2005 के प्रकरण में मामला दर्ज है।

X
2 हजार से ज्यादा लोगों ने जमा किया बांड पत्र, 10 करोड़ से ज्यादा की ठगी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..