• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Balod
  • स्मार्टफोन के लिए पात्र स्टूडेंट की सूची आज होगी जारी, 25 मई तक पंजीयन, 5 हजार को मिलेगा लाभ
--Advertisement--

स्मार्टफोन के लिए पात्र स्टूडेंट की सूची आज होगी जारी, 25 मई तक पंजीयन, 5 हजार को मिलेगा लाभ

Balod News - छत्तीसगढ़ संचार क्रांति योजना (स्काई) के तहत काॅलेज स्टूडेंट को स्मार्टफोन दिया जाना है। इसके लिए विभागीय...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 03:15 AM IST
स्मार्टफोन के लिए पात्र स्टूडेंट की सूची आज होगी जारी, 25 मई तक पंजीयन, 5 हजार को मिलेगा लाभ
छत्तीसगढ़ संचार क्रांति योजना (स्काई) के तहत काॅलेज स्टूडेंट को स्मार्टफोन दिया जाना है। इसके लिए विभागीय प्रक्रिया 18 मई से शुरू होगी। मोबाइल वितरण के पहले स्टूडेंट को पंजीयन कराना अनिवार्य है। पंजीयन के लिए निर्धारित प्रपत्र काँलेज के सभागार में मिलेगा। सभी अावश्यक दस्तावेजों सहित पंजीयन प्रपत्र भरकर सभागार में ही जमा करना होगा।

पंजीयन के लिए पात्र स्टूडेंट की सूची काॅलेज के सूचना पटल एवं वेबसाइट www.govtcollbalod.in में अपलोड होगा। जिसका अवलोकन कर सकते हैं। सूची में नाम नहीं होने पर उन्हें पंजीयन प्रपत्र नहीं दिया जाएगा। अब तक स्मार्टफोन के लिए सस्पेंस चल रहा था कि कब से आवेदन करना होगा और कैसे करना होगा, जो अब दूर हो चुका है।

दस्तावेज जमा करना होंगे: लीड काॅलेज प्राचार्य डाॅ. टीआर डेहरे ने बताया शुक्रवार से पंजीयन प्रपत्र प्राप्त करने व आवश्यक दस्तावेजों के साथ जमा करने की शुरुआत होगी। जो 25 मई तक चलेगा। सुबह 11 से शाम 4 बजे तक स्टूडेंट प्रपत्र प्राप्त व जमा कर सकते हैं। 25 मई तक पंजीयन प्रपत्र जमा नहीं करने पर स्टूडेंट की जिम्मेदारी रहेगी।

स्काई योजना

विभागीय प्रक्रिया 18 मई से शुरू होगी, कॉलेज से ही मिलेगा पंजीयन का प्रोफार्मा

जानिए, स्टूडेंट के हाथ में कैसे आएगा मोबाइल

18 मई को स्टूडेंट की ड्राॅफ्ट सूची का प्रकाशन होगा। 18 से 25 मई तक ड्राॅफ्ट सूची के हिसाब से पात्र स्टूडेंट आवेदन पत्र भरेंगे। 19 से 28 मई तक भरे आवेदन पत्र के रिकाॅर्ड को स्काई पोर्टल में अपलोड किया जाएगा। 18 से 20 मई तक ड्राफ्ट सूची में दावा आपत्ति कर सकते हैं। 21 से 23 मई तक नए हितग्राहियों के नाम का ग्रामसभा, संबंधित विभाग अनुमोदन करेगा। 24 से 26 मई तक नए हितग्राही आवेदन पत्र भरेंगे। 29 मई से 3 जून तक नए स्टूडेंट के भरे हुए आवेदन पत्र का रिकार्ड पोर्टल में अपलोड होगा। 31 मई से 2 जून तक अस्वीकृत स्टूडेंट के नाम एवं कारण को भी पोर्टल में अपलोड होगा। 3 जून को पात्र स्टूडेंट्स की अंतिम सूची जारी होगी।

मिलेगा 2 जीबी रैम वाला स्मार्टफोन: जिले के 11 शासकीय व 5 प्राइवेट कुल 16 काॅलेज के सभी नियमित स्टूडेंट्स को 2 जीबी रैम वाले स्मार्टफोन मिलेगा। आयुक्त, उच्च शिक्षा संचालनालय ने राज्य शासन की महत्वाकांक्षी छत्तीसगढ़ संचार क्रांति योजना (स्काई) के अंतर्गत काॅलेज के सभी नियमित स्टूडेंट को मोबाइल वितरण के संबंध में लीड कालेज को पत्र भेजा है।

X
स्मार्टफोन के लिए पात्र स्टूडेंट की सूची आज होगी जारी, 25 मई तक पंजीयन, 5 हजार को मिलेगा लाभ
Astrology

Recommended

Click to listen..