Hindi News »Chhatisgarh »Balod» जिले के हर थाने में खोले जाएंगे परिवार परामर्श केंद्र

जिले के हर थाने में खोले जाएंगे परिवार परामर्श केंद्र

शनिवार को एसपी आफिस में कार्यशाला हुई। पुलिस वालों को लोगों के साथ कैसा व्यवहार करें, इसकी ट्रेनिंग दी गई। एएसपी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 13, 2018, 03:15 AM IST

शनिवार को एसपी आफिस में कार्यशाला हुई। पुलिस वालों को लोगों के साथ कैसा व्यवहार करें, इसकी ट्रेनिंग दी गई। एएसपी जेआर ठाकुर ने बताया जिले के हर थाने में परिवार परामर्श केंद्र खोले जाएंगे। जहां आने वाले पारिवारिक विवाद को महिला सेल की तर्ज पर सुलझाया जाएगा। इस दौरान पुलिस वालों को पीड़ित लोगों से नम्रता से व्यवहार करना है, ताकि समाज में शांति स्थापित हो।

पारिवारिक कलह से होने वाले अपराधों में कमीं आए। इस फैमिली काउंसिलिंग सेंटर (परिवार परामर्श केंद्र) में पुलिस के अलावा मनोरोग विशेषज्ञ, सामाजिक कार्यकर्ता, गणमान्य नागरिक की नियुक्ति भी की जाएगी। जो काउंसिलिंग में उनकी मदद करेंगे। डीएसपी अनुराग झा, दिनेश सिन्हा ने कहा प्रत्येक थानों में सीनियर सिटीजन सेल की स्थापना अनिवार्य रूप से की जाएगी। सभी थाना प्रभारी को सीनियर सिटीजन हेल्पलाइन नंबर 1800-180-1253 एवं पुलिस हेल्पलाइन नंबर 94255-04498 का प्रचार प्रसार करने व इसके माध्यम से प्राप्त शिकायत पर उनकी समस्याओं को सुनने, सुलझाने का निर्देश दिया गया। केंद्र में वरिष्ठ नागरिकों की तबियत खराब होने की स्थिति में तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने, क्षेत्राधिकार में संचालित वृद्धाश्रम पर निवास कर रहे वरिष्ठ लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं की जानकारी प्राप्त कर नोडल अधिकारी को अवगत कराने कहा गया। कार्यशाला में वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा के बारे में बताया गया। इस दौरान गुंडरदेही एसडीएम आरएस ठाकुर, केके ध्रुर्वे, डीआर भूआर्य, बाल कल्याण समिति बालोद से गजानंद साहू, पद्मश्री शमशाम बेगम, रफिक खान सहित सभी थाना व चौकी प्रभारी आदि मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Balod

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×