--Advertisement--

एशियन म्यूथाई चैंपियनशिप में वैशाली नेपाल की शांति से भिड़ेंगी

Balod News - छत्तीसगढ़ की म्यूथाई खिलाड़ी वैशाली शिव रविवार को नेपाल की शांति थापा के साथ एशियन म्यूथाई चैंपियनशीप में भिड़ेंगी।...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 02:21 AM IST
Dallirajhara News - vaishali will clash with nepal in asian muthai championship
छत्तीसगढ़ की म्यूथाई खिलाड़ी वैशाली शिव रविवार को नेपाल की शांति थापा के साथ एशियन म्यूथाई चैंपियनशीप में भिड़ेंगी। वैशाली मकाउ (चीन) में चल रही आईएफएमए चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। अगर इसमें बेस्ट प्रदर्शन करती हैं तो पदक प्राप्त करेगी। रायपुर की वैशाली शिव आईएफएमए में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। 51-54 किलो वर्ग में सेमीफाइनल नेपाल की शांति थापा से खेलेंगी। अगर सेमीफाइनल में नेपाल की खिलाड़ी को हरा देती हैं तो पदक पक्का हो जाएगा। क्वार्टर फाइनल में बाई मिलने से वैशाली सीधे सेमीफाइनल में खेलेंगी। रायपुर की अन्य म्यूथाई खिलाड़ी अनिता चौहान 45 किलो वर्ग में फिलीपीन्स, मलेशिया, मंगोलिया, थाईलैंड के खिलाड़ियों से एक दिन बाद भिड़ेंगे। छग एमेच्योर म्यूथाई के महासचिव अनीस मेमन ने बताया बिहार की साध्वी ठाकुर 48-51 वर्ग में सेमीफाइनल में सेज की वॉग से खेलेंगी।

वैशाली शिव


जीत चुकी हैं 11 पदक

वैशाली शिव कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में बीई डिग्रीधारी हैं। वह 2005 से सेन्साई अनीस मेमन से मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण ले रही हैं। वैशाली ने 11 राष्ट्रीय म्यूथाई चैंपियनशिप में 11 पदक जीत चुकी हैं। कराते की 23 राष्ट्रीय चैंपियनशिप में 25 पदक व थाई बाॅक्सिंग की राष्ट्रीय चैंपयिनशिप स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं।

X
Dallirajhara News - vaishali will clash with nepal in asian muthai championship
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..