Hindi News »Chhatisgarh »Balodabazar» नेवारी से गाडाभाठा तीन किमी सड़क बनाने की मांग 5 साल से की जा रही

नेवारी से गाडाभाठा तीन किमी सड़क बनाने की मांग 5 साल से की जा रही

खपराडीह (बलौदा बाजार)| सिमगा ब्लाॅक के अंतिम छोर में बसा ग्राम पंचायत नेवारी से गाड़ाभाटा तक तीन किलोमीटर पहुंच...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 29, 2018, 02:05 AM IST

नेवारी से गाडाभाठा तीन किमी सड़क बनाने की मांग 5 साल से की जा रही
खपराडीह (बलौदा बाजार)| सिमगा ब्लाॅक के अंतिम छोर में बसा ग्राम पंचायत नेवारी से गाड़ाभाटा तक तीन किलोमीटर पहुंच मार्ग कच्चा होने के कारण थोड़ी सी बारिश में इसपर आनाजाना ठप हो जाता है। ग्रामीणों द्वारा पांच वर्षों से लगातार डामरीकरण सड़क बनाने के लिए कई बार कलेक्टर जनदर्शन बलौदाबाजार में लिखित में आवेदन दिया गया है, लेकिन अफसरों और नेताओं द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि यह आधा सड़क सिमगा ब्लाक, बलौदाबाजार विधानसभा और आधा सड़क पलारी ब्लाक, कसडोल विधानसभा के अंतर्गत आता है जिस का निर्माण कार्य रुका हुआ है।

गांव में हायर सेकेंडरी स्कूल तो है लेकिन पक्की सड़क नहीं होने के कारण आस-पास के गांव गाड़ाभाठा, अमलीडीह, सरकीपार, टीला आदि गांव के बच्चे यहां पढाई नहीं कर पाते हैं। वही गांव के किसानों ने बताया कि हल्की बारिश होने से मोटर साइकल, साइकिल नहीं चल पाते। इस कारण खेती करने आवश्यक सामग्री बीज, खाद आदि को सिर पर उठा ले जाते हैं। क्योंकि तीन-चार वर्ष पहले यह सड़क महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के अंतर्गत गोदी माटी का काम किया गया है।

लेकिन सड़क निर्माण के साथ-साथ मिट्टी के ऊपर मुरूम डालने का प्रावधान है लेकिन पंचायत कर्मियों द्वारा अब तक मुरूम नहीं डाला गया है। मिट्टी डालकर छोड़ देने से बारिश के समय यह मिट्टी वाला सड़क दल-दल में तब्दील हो जाता है। ग्रामीणों ने बताया कि यह समस्या चार-पांच सालों से झेलते आ रहे हैं। मनहरण साहू, ईतवारी राम साहू, भूपेन्द्र कुमार साहू, फिरतु राम निषाद, भगवती साहू, चित्रकुमार साहू, भुनेश्वर साहू, घनश्याम ध्रुव, वीरेंद्र कुमार साहू आदि ने जल्द मार्ग को पक्का बनाने की मांग की है।

खपराडीह. नेवारी से गाड़ाभाटा तक तीन किमी कच्ची सड़क कीचड़ से पटी पड़ी है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Balodabazar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×