• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Balodabazar
  • लटुवा, बलौदा बाजार-बिटकुली सड़क बनाने की मांग, 20 गांव के लोगों का चक्काजाम
--Advertisement--

लटुवा, बलौदा बाजार-बिटकुली सड़क बनाने की मांग, 20 गांव के लोगों का चक्काजाम

बलौदा बाजार, लटुवा-बिटकुली पहुंच मार्ग को फिर से बनाकर चौड़ा करने की मांग को लेकर सोमवार को 15 से 20 गांव के ग्रामीणों...

Dainik Bhaskar

Aug 07, 2018, 02:05 AM IST
लटुवा, बलौदा बाजार-बिटकुली सड़क बनाने की मांग, 20 गांव के लोगों का चक्काजाम
बलौदा बाजार, लटुवा-बिटकुली पहुंच मार्ग को फिर से बनाकर चौड़ा करने की मांग को लेकर सोमवार को 15 से 20 गांव के ग्रामीणों ने कांग्रेसियों विधायक के नेतृत्व में सुबह 11 बजे से लटुवा के तिगड्डा चौक पर 2 घंटे चक्काजाम किया। इस दौरान ग्रामीणों ने शासन-प्रसाशन के खिलाफ जमकर नारे लगाए। पीडब्लूडी के एसडीओ मोचन प्रसाद कश्यप लोगों को समझाने का प्रयास किया पर आक्रोशित ग्रामीण, नेता और विधायक सड़क के पुनर्निर्माण और चौड़ीकरण की मांग पर अड़े रहे।

इस दौरान मौके पर मौजूद एडीएम नायक को ज्ञापन सौंपा गया। तत्पश्चात ग्रामीणों और कांग्रेसियों ने मार्ग को शुरू किया। ग्रामीणों और विधायक जनक राम वर्मा ने अधिकारियों से कहा कि कल से ही सड़क के सभी गड्ढों को भरिए, मरम्मत करवाइए और जेसीबी से सड़क के किनारों को चौड़ा करवाइए ताकि लोगो को आवाजाही में परेशानी न हो। इस पर एसडीओ ने सभी शर्तों पर हामी भरी।

इस पर एसडीओ ने कहा कि बलौदा बाजार से बिटकुली-निपानिया पहुंच मार्ग की स्वीकृति एडीबी से हो चुकी है। एक महीने के भीतर ही 127 करोड़ रुपए की लागत से इस मार्ग का पुनर्निर्माण तथा चौड़ीकरण करवाया जाएगा। सड़क सात मीटर चौड़ी की जाएगी। इस पर नगर पालिका अध्यक्ष विक्रम पटेल, दिनेश यदु, तुलसी वर्मा, धीरज बाजपेई, सुरेंद्र शर्मा, शारदा सोनी, पदमेश्वरी साहू, कलिन्द्री वर्मा के साथ ग्रामीण लिखित में ये सारी बातें लिख कर देने पर अड़े रहे।

नेताओं ने ग्रामीणों के साथ मिलकर पीडब्लूडी के अधिकारियों पर घटिया निर्माण कार्य करने का आरोप लगाया। उनका कहना है कि जब भी अधिकारियों को पैसे की जरूरत होती है तो वे पसंदीदा रोड लटुवा-बलौदा रोड की बात करते हैं। इस रोड के गड्ढों को भरने के नाम पर जमकर पैसा धांधली की जाती है।

चक्काजाम के दौरान लटुवा क्षेत्र के करीब 15-20 गांव मोहतरा, रसेड़ा, रसेड़ी, मेड, सोनाडीह, डमरू, खर्चा, ताराशिव, अमकुंडा, नयापारा, ढाबाडीह, खजूरी, झोंका, लक्ष्मनपुर, शुक्लाभाटा, रूपेश ठाकुर, संदीप साहू, केके वर्मा, अरुण कन्नौजे, थानेश्वर कन्नोजे, योगेश वर्मा, श्यामू विश्वकर्मा, बीआर कन्नोजे, दीपक वर्मा, मनोज कनौजे, प्रवीण कन्नौजे , मधु सेन, मुरारी कनौजे, झाम यादव, नानक वर्मा, नीलू वर्मा, रेखू साहू, कल्याण वर्मा, अश्वनी पैकरा, टीआई राम अवतार ध्रुव, तहसीलदार, महिला पुलिस कमांडो के अलावा कांग्रेसी, ग्रामीण एवं क्षेत्रवासी शामिल थे।

4 दिन पहले मरम्मत, दूसरे दिन से दिखने गले गड्ढे : दीपक साहू ने कहा कि 4 दिन पहले सड़क मरम्मत का काम इतने घटिया दर्जे की की गई कि निर्माण के दूसरे दिन ही गड्ढे वापस दिखने लगे हैं।

बलौदा बाजार. चक्काजाम के दौरान विधायक ने पीडब्ल्यूडी के अफसर को सड़क मरम्मत करने के लिए कहते हुए।

35 साल पहले बनी रोड की वहन क्षमता 12, आज बढ़ी

पालिका अध्यक्ष ने कहा कि बलौदा बाजार से बिलासपुर इस मार्ग से महज 50-55 किमी है। अधिकारी-कर्मचारी, वकील, विद्यार्थी, काम पर जाने वाले और जिले के सभी बड़े अधिकारी भी इस मार्ग से आना-जाना करते हैं। मार्ग का निर्माण 35 साल पहले किया गया था, जिसकी वहन क्षमता 12 टन थी, जो आज बढ़ गई है। सड़क की चौड़ाई बहुत ही कम है। यातायात का दबाव अधिक रोड संकरी है फिर भी अधिकारी हैं कि सड़क निर्माण की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं, सिर्फ झूठा आस्वाशन दिया जाता है।

गाड़ियों की कतार से 2 घंटे परेशानी

धरना प्रदर्शन और चक्काजाम के दौरान गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई थी। बलौदा बाजार से बिलासपुर, बिलासपुर से बलौदा बाजार और डमरू, रसेड़ा मार्ग में गाड़ियों की लंबी लाइन लग चुकी थी। राहगीर को करीब 2 घंटे तक परेशानियों का सामना करना पड़ा। किसी भी तरह की अप्रिय घटना से निपटने के लिए एएसपी वेदव्रत सिरमौर पुलिस बल के साथ तैनात थे।

X
लटुवा, बलौदा बाजार-बिटकुली सड़क बनाने की मांग, 20 गांव के लोगों का चक्काजाम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..