--Advertisement--

समस्याओं को लेकर किसान मजदूर संघर्ष समिति की बैठक 10 को होगी

तिल्दा-नेवरा| क्षेत्र के किसानों की विभिन्न समस्याओं व मांगों को लेकर किसान मजदूर संघर्ष समिति 10 अगस्त को दोपहर एक...

Dainik Bhaskar

Aug 04, 2018, 02:06 AM IST
तिल्दा-नेवरा| क्षेत्र के किसानों की विभिन्न समस्याओं व मांगों को लेकर किसान मजदूर संघर्ष समिति 10 अगस्त को दोपहर एक बजे कृषि उपज मंडी प्रांगण होरा में किसानों के साथ बैठक करेगा। किसान नेता राजू शर्मा ने बताया कि क्षेत्र के किसानों को सूखा राहत व फसल बीमा का मुआवजा भुगतान नहीं किया गया है। कई गांव और किसान बीमा और सूखा राहत से वंचित हैं। विभागीय लापरवाही के कारण किसानों के भूमि का पंजीयन नहीं हुआ है, जिससे अनेक बीमा व सूखा राहत की राशि प्राप्त नहीं हो पाई है, जिससे किसानों में आक्रोश है। वहीं धान का समर्थन मूल्य 2100 तथा 300 रुपए बोनस, किसानों को कृषि कार्य के लिए मुफ्त बिजली, कुम्हारी मानपुर जलाशय में गंगरेल से पानी लाने, जंगली जानवरों से फसल को बचाने, पारिवारिक बंटवारे एवं कृषि भूमि के आपसी अदला बदली पर स्टांप पंजीयन शुल्क ना लिए जाने तथा प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी आदि मांगों को लेकर 10 अगस्त को नेवरा में किसानों के साथ बैठक होगी। इसके बाद तहसीलदार को राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा।

सीसी रोड निर्माण का किया गया भूमिपूजन

पाण्डुका ग्रामीण|
ग्राम सड़कड़ा में विगत दिनों में जनपद पंचायत छुरा के वन सभापति टीकमचंद साहू द्वारा जनपद मद से 1 लाख रूपये की लागत से बनने वाले कांक्रीट सड़क कार्य का भूमिपूजन किया गया। उक्त कार्यक्रम में सरपंच प्रतिनिधी बिसाहू ध्रुव, इन्जिनीयर एमके साहू एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

रावन में रामायण का आयोजन किया जाएगा

खपराडीह (बलौदा बाजार )|
श्रावण महीने प्रत्येक सोमवार पर रावन गांव के गांधी चौक रावन में जय श्रीराम मानस मंडली, दुर्गा महिला मानस मंडली के एवं गांव के समस्त मंडली के तत्वावधान में रामायण पाठ का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें बाहर का मानस मंडली भी शामिल हो रही हैं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..