• Hindi News
  • Rajya
  • Chhattisgarh
  • Balodabazar
  • शिक्षामंत्री से मांग प्रदेश के सभी स्कूलों की लाइब्रेरी में युग निर्माण पत्रिका खरीदी जाए

शिक्षामंत्री से मांग-प्रदेश के सभी स्कूलों की लाइब्रेरी में युग निर्माण पत्रिका खरीदी जाए / शिक्षामंत्री से मांग-प्रदेश के सभी स्कूलों की लाइब्रेरी में युग निर्माण पत्रिका खरीदी जाए

Balodabazar News - गायत्री शक्तिपीठ में एक से पांच अगस्त तक शांतिकुंज हरिद्वार के मार्गदर्शन में 108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ व कन्या...

Bhaskar News Network

Aug 08, 2018, 02:06 AM IST
शिक्षामंत्री से मांग-प्रदेश के सभी स्कूलों की लाइब्रेरी में युग निर्माण पत्रिका खरीदी जाए
गायत्री शक्तिपीठ में एक से पांच अगस्त तक शांतिकुंज हरिद्वार के मार्गदर्शन में 108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ व कन्या कौशल, युग निर्माणी कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर प्रतिनिधि रामप्रसाद आदित्य, एमएल साहू एवं शंभु पाण्डेय के मार्गदर्शन में संपन्न हुआ। शिविर में विभिन्न विषयों जैसे कर्मकांड, संगीत, संभाषण, ढपली, संस्कार परंपरा, ध्यान साधना आदि पर 20 टोलियां बनाकर प्रशिक्षण दिया गया। शिविर में विधायक जनकराम वर्मा एवं शांतिकुंज हरिद्वार के साधक पं. ज्वाला प्रसाद शर्मा, महासमुंद तथा वैद्यराज एवं कुशल किसान कोमल प्रसाद साहू का सम्मान किया गया।

इस अवसर पर विधायक ने नगर में होने वाले गायत्री महायज्ञ एवं कन्या कौशल शिविर के लिए तन-मन-धन से सहयोग देने का संकल्प लिया। विद्यार्थियों के व्यक्तित्व निर्माण के लिए नैतिक शिक्षा के रूप में प्रदेश के समस्त स्कूलों के पुस्तकालयों में अखंड ज्योति एवं युग निर्माण मासिक पत्रिका खरीदकर उसका उपयोग करने की मांग के लिए शिक्षा मंत्री केदार कश्यप को आवेदन दिया गया। जिससे समस्त छात्र-छात्राओं को मूल्यपरक शिक्षा का लाभ मिल सके।

सिद्ध साधक पं.ज्वाला प्रसाद शर्मा ने कहा कि आयोजित 108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ आप सबकी निष्ठा व सहयोग से विशाल अश्वमेध स्तर का होने वाला है, जिसके निमित्त सारी दिव्य शक्तियां अपना काम कर रही हैं। हम सबको पूरी निष्ठा व ईमानदारी के साथ सेवा, आपसी सामंजस्य व अपने अंदर की मलिनता को समाप्त करते हुए एक परिवार की तरह काम कर सब प्राणियों के कल्याण के लिए महायज्ञ में आहुति करनी है।

गायत्री शक्तिपीठ में आयोजित कन्या कौशल, युग निर्माणी प्रशिक्षण में मौजूद कार्यकर्ता।

कुरीतियां समेत सप्त आंदोलन लोगों तक पहुंचाने का संकल्प

शांतिकुंज प्रतिनिधि रामप्रसाद आदित्य बाबू ने विदाई सत्र में कहा कि गायत्री महायज्ञ सबकी सद्बुद्धि व उज्जवल भविष्य की मंगल कामना लेकर आयोजित किया गया है। इससे जनमानस के विचारों का परिष्कार करके स्वस्थ शरीर-स्वच्छ मन व सभ्य समाज के निर्माण के लिए यह युग निर्माणी योजना है। समापन सत्र में सभी कार्यकर्ताओं को अपने-अपने क्षेत्र में साधना, शिक्षा, स्वास्थ्य, स्वावलंबन, नारी जागरण, कुरीति उन्मूलन, व्यसन मुक्ति जैसे सप्त आंदोलन को साथ लेकर क्षेत्र के प्रत्येक लोगों तक पहुंचाने का संकल्प कराया गया। कार्यक्रम में जिले के भाटापारा, सिमगा, सुहेला, पलारी, कसडोल, बिलाईगढ़, भटगांव क्षेत्र के कार्यकर्ता, भाई-बहन, नगर के गणमान्य लोगों ने भाग लेकर महायज्ञ की सफलता के लिए सहयोग देने का संकल्प लिया।

X
शिक्षामंत्री से मांग-प्रदेश के सभी स्कूलों की लाइब्रेरी में युग निर्माण पत्रिका खरीदी जाए
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना