Home | Chhatisgarh | Balodabazar | 490 को आबादी पट्टा और 4157 को साइकिलें बांटीं

490 को आबादी पट्टा और 4157 को साइकिलें बांटीं

जिला मुख्यालय के नई मंडी प्रागंण में जिले के प्रभारी मंत्री पुन्नुलाल मोहले ने पंजीकृत कामगार श्रमिकों...

Bhaskar News Network| Last Modified - Aug 01, 2018, 02:10 AM IST

490 को आबादी पट्टा और 4157 को साइकिलें बांटीं
490 को आबादी पट्टा और 4157 को साइकिलें बांटीं
जिला मुख्यालय के नई मंडी प्रागंण में जिले के प्रभारी मंत्री पुन्नुलाल मोहले ने पंजीकृत कामगार श्रमिकों मुख्यमंत्री साइकिल योजना के तहत 2600 को साइकिल, मुख्यमंत्री श्रमिक औजार सहायता योजना से 1385 को रेजा और कुली किट, 38 राजमिस्त्री को किट और सौ सफाई कर्मचारी को सुरक्षा उपकरण कुल 4157 सामग्री श्रमिकों को बांटी। वहीं राजस्व विभाग द्वारा पनगांव के 345, घुलघुल के 351, भरसेला के 94 कुल 490 लोगों को आबादी पट्टा भी बांटा गया।

इस अवसर पर प्रभारी मंत्री ने श्रमिकों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र एवं प्रदेश सरकार की योजना के अंतर्गत श्रमिकों को स्वावलंबी बनाने के लिए अनेक योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। श्रमिकों के भविष्य को संवारने के लिए मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह सदैव प्रयासरत हैं। श्रमिकों को अपने कार्य स्थल पर आने-जाने में सुविधा हो, इसलिए साइकिल बांटी गई है।

साइकिल से श्रमिक कम समय में अधिक दूरी तय कर निर्धारित समय पर काम पूरा कर जल्दी घर वापस आ सकेंगे। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मारकण्डे, जनपद अध्यक्ष सुलोचना यदु, जनप्रतिनिधि, कलेक्टर जेपी पाठक, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व तीर्थराज अग्रवाल, श्रम पदाधिकारी बीएस बरिहा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी किरण कौशिक और बड़ी संख्या में श्रमिक उपस्थित थे।

कार्यक्रम

प्रभारी मंत्री पुन्नुलाल मोहले ने कहा-श्रमिकों को स्वावलंबी बनाने सरकार चला रही अनेक योजनाएं

बलौदा बाजार. नए मंडी प्रांगण में आबादी पट्‌टे के साथ लोग व अतिथि।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now