• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Balodabazar
  • भाजपा का चेहरा रमन, कांग्रेस के सीएम का चेहरा स्वयंवर वाला होगा
--Advertisement--

भाजपा का चेहरा रमन, कांग्रेस के सीएम का चेहरा स्वयंवर वाला होगा

गुरुवार को जिला मुख्यालय पहुंचे नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने जन घोषणा पत्र कार्यक्रम में मीडिया से कहा कि...

Dainik Bhaskar

Aug 03, 2018, 02:10 AM IST
भाजपा का चेहरा रमन, कांग्रेस के सीएम का चेहरा स्वयंवर वाला होगा
गुरुवार को जिला मुख्यालय पहुंचे नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने जन घोषणा पत्र कार्यक्रम में मीडिया से कहा कि भाजपा का चेहरा रमन सिंह हैं पर कांग्रेस के मुख्यमंत्री का चेहरा स्वयंवर वाला होगा। 2013 में सिटिंग विधायकों में 34 लोगों को पार्टी ने टिकट दिया था पर उनमें से सिर्फ 8 ही जीत पाए थे। इस बार सिर्फ जीतने वाले प्रत्याशियों को मौका मिलेगा। भाजपा सरकार गरीबों को आत्मनिर्भर बनाने, युवाओं को रोजगार देने की बजाय मोबाइल, पट्टा व टिफिन वितरण योजना लागू कर प्रलोभन देना स्वस्थ परम्परा नहीं है। कांग्रेस पार्टी को सत्ता मिलने पर उद्योगों में स्थानीय को रोजगार, किसानों को प्रतिवर्ष बोनस देने तथा उद्योगों के लिए जमीन खरीदने पर सरकार द्वारा निर्धारित जमीन मूल्य का चार गुना भुगतान किए जाने का प्रावधान लागू किया जाएगा।

नेता प्रतिपक्ष सिंहदेव ने भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार में लिप्त रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा अपने कार्यकर्ताओं से एक वर्ष तक कमीशन लेना छोड़ देने की बात कहकर सरकार के भ्रष्टाचार में लिप्त रहने की पुष्टि कर दी। उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर राजनैतिक दलों के मध्य गठबंधन वार्ता जारी रहने के साथ राज्य में बसपा के साथ गठबंधन होने की संभावना व्यक्त की।

जन घोषणा पत्र कार्यक्रम

ऑटो चालक संघ के साथ अंबेडकर चौक पर ऑटो चलाते हुए नेता प्रतिपक्ष।

ब्लॉक अध्यक्ष की रिपोर्ट पर प्रत्याशी का चयन

सिंहदेव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आगामी विधानसभा में राज्य की सभी 90 सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए चुनाव लड़ेगी। जीतने में सक्षम योग्य व्यक्ति को ही टिकट मिलने की जानकारी देते हुए बताया कि बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं की रायशुमारी लेकर ब्लॉक अध्यक्ष द्वारा जिलाध्यक्ष व नियुक्त समन्वयक की रिपोर्ट के आधार पर प्रत्याशी का चयन किया जाएगा।

इन कारणों से तीन बार सत्ता से दूर रही पार्टी

तीन विस चुनाव में भाजपा के विजयी होने का कहा कि 2003 में कांग्रेस कुछ नीतियों को लेकर हार गई थी। 2008 में पार्टी में मतभेद तथा 2013 के चुनाव पूर्व पार्टी के शीर्ष नेताओं की शहादत के चलते प्रचार पर असर पड़ने से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इस बार केंद्र व राज्य में भाजपा सरकार का ग्राफ तेजी से गिरा है। कांग्रेस पार्टी गुटबाजी व जातिवाद से दूर रहकर सिर्फ चुनाव जीतने वाले योग्य को प्रत्याशी घोषित करने पर अमल कर रही है।

शहर में घूमकर वकीलों और लोगों के विचार जाने

जन घोषणा पत्र में आम जनता के विचारों को शामिल करने के उद्देश्य से जिला मुख्यालय पहुंचकर नेता प्रतिपक्ष ने व्यवहार न्यायालय पहुंचकर बार रूम में अधिवक्ताओं से मुलाकात की। इसके अलावा बाजार में सब्जी विक्रेताओं, ऑटो रिक्शा चालकों व प्रेस वार्ता के पूर्व मीडियाकर्मियों से भी रायशुमारी की। कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष के साथ विधायक जनकराम वर्मा, जिलाध्यक्ष दिनेश यदु, प्रदेश प्रवक्ता शैलेष नितिन त्रिवेदी मौजूद थे।

X
भाजपा का चेहरा रमन, कांग्रेस के सीएम का चेहरा स्वयंवर वाला होगा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..