यदि एक पेड़ कटे तो हमें 100 लगाने चाहिए:शर्मा / यदि एक पेड़ कटे तो हमें 100 लगाने चाहिए:शर्मा

Balodabazar News - सर्वेश्वरी समूह शाखा भाठापारा बलौदाबाज़ार एवं बलौदाबाजार जायसवाल समाज की महिलाओं द्वारा डीएवी एमएम पब्लिक स्कूल...

Bhaskar News Network

Aug 11, 2018, 02:10 AM IST
यदि एक पेड़ कटे तो हमें 100 लगाने चाहिए:शर्मा
सर्वेश्वरी समूह शाखा भाठापारा बलौदाबाज़ार एवं बलौदाबाजार जायसवाल समाज की महिलाओं द्वारा डीएवी एमएम पब्लिक स्कूल सकरी परिसर में गुरुवार को पौधारोपण किया गया। स्कूल प्राचार्य विधु शर्मा द्वारा अतिथियों का स्वागत किया गया एवं स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा तैयार किया गया डांस, ड्रामा आदि की जरिये पर्यावरण को बचाने का संदेश दिया गया।

प्राचार्या ने अपने अपने संबोधन में बताया कि पेड़ों की कटाई होने से एवं अनेक प्रकार के प्रदूषणों की वजह से पृथ्वी का तापमान कुछ ही सालो में 2 डिग्री बढ़ जयेगा जिससे कि अनेक प्रकार की बीमारियां हमे घेर लेंगी। उन्होंने सभी से आग्रह करते हुए कहा कि 1 पेड़ काटने के बाद 100 लगाने चाहिए। श्री सर्वेश्वरी समूह के सदस्य प्यारेलाल सेन ने सर्वेश्वरी समूह के बारे में बताते हुए कहा कि यह समूह सभी जनों जो कि किसी भी प्रकार के अभाव एवं समस्याओं से जूझ रहे हैं, उनकी मदद करता है।

सर्वेश्वरी समूह का नाम इष्ट रोग के परामर्श निशुल्क करे जाने के कारण गिनीस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज है। जायसवाल समाज की महिलाओं की प्रमुख रश्मि जायसवाल ने सर्वेश्वरी समूह के सदस्यों एवं स्कूल की प्राचार्या को धन्यवाद दिया। इस कार्यक्रम में दानी विश्नोई, निखिलेश त्रिवेदी रोहित यादव और सर्वेश्वरी समूह के सुरेंद्र जायसवाल,नागेश श्रीवास,संजू सिंह , संतोष गुप्ता, कन्हैया गुप्ता, प्रकाश पंजवानी , इंद्राणी सेन, एवं जायसवाल समाज की महिलाओं में भारती जायसवाल, मेघा जायसावल, सोनी जायसावल, अन्नपूर्णा जायसावल, सरोज जायसावल आदि उपस्थित थीं।

राजिम. शासकीय बालक हाई स्कूल परिसर में महिलाओं ने पौधे रोपे।

X
यदि एक पेड़ कटे तो हमें 100 लगाने चाहिए:शर्मा
COMMENT