Hindi News »Chhatisgarh »Balodabazar» रेत खदान बंद होने पर ठेकेदार कर रहे मारपीट, महिलाओं ने की शिकायत

रेत खदान बंद होने पर ठेकेदार कर रहे मारपीट, महिलाओं ने की शिकायत

जिले की रेत खदानों में नियमों को ताक पर रखकर अवैध तरीके से उत्खनन के खिलाफ ग्रामीणों की लगातार शिकायत पर जिला...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 09, 2018, 02:10 AM IST

रेत खदान बंद होने पर ठेकेदार कर रहे मारपीट, महिलाओं ने की शिकायत
जिले की रेत खदानों में नियमों को ताक पर रखकर अवैध तरीके से उत्खनन के खिलाफ ग्रामीणों की लगातार शिकायत पर जिला प्रशासन ने कई रेत खदान की लीज रद्द कर दी है। इससे प्रभावित ठेकेदार अब बौखलाकर ग्रामीणों से मारपीट करने लगे हैं। इसके चलते ग्रामीणों में दहशत है। सोमवार को ग्राम मोहान बोदा की करीब 200 महिलाएं जिला मुख्यालय पहुंचकर जिलाधीश एवं पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर मारपीट करने वाले ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

महिलाओं ने बताया कि ग्राम मोहान रेत खदान की लीज 1 जुलाई को समाप्त होने के बाद भी ठेकेदार द्वारा मशीनों से रेत का खनन किया जा रहा था। इसी जानकारी होने पर ग्रामीणों ने उसे बंद करा दिया। इससे बौखलाकर खदान संचालक अपने चार साथियों के साथ ग्राम मोहान के ग्रामीणों को रास्ते में रोककर मारपीट की। ग्रामीणों को कोरे स्टाम्प पेपर पर हस्ताक्षर करने बाध्य किया जा रहा है। रेत खदान माफियाओं की गुंडागर्दी के चलते ग्रामीण अकेले घर व गांव से बाहर निकलने से डर रहे हैं। महिलाऔ ने रेत माफियाओं पर यह भी आरोप लगाया गया है कि उनके द्वारा ग्रामीणों को झूठा मामला तैयार कर चोरी व अन्य आरोप में जेल भिजवा देने की धमकी भी दिया जा रहा है। गांव के युवक जगतारण को अकेले में पाकर रेत माफिया के गुंडों ने बेरहमी से पिटा था।

मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी

बलौदाबाजार पुलिस अधीक्षक आरएन दास ने बताया ग्राम मोहान की महिलाओं ने रेत खदान बंद करवाने से नाराज कुछ लोगों द्वारा ग्रामीणों के साथ मारपीट करने व धमकी देने की शिकायत की है। मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी और ग्रामीणों को सुरक्षा दी जाएगी।

बलौदाबाजार. कलेक्टर दफ्तर के सामने विरोध जताती हुईं महिलाएं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Balodabazar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×