• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Balodabazar
  • खाना बनाते समय गैस लीक, आग लगने से सिलेंडर ब्लास्ट, छत उड़ी
--Advertisement--

खाना बनाते समय गैस लीक, आग लगने से सिलेंडर ब्लास्ट, छत उड़ी

Balodabazar News - जिला मुख्यालय से महज 5 किमी दूर ग्राम रिसदा में एक ग्रामीण के घर में शनिवार की सुबह 9-10 बजे के बीच भोजन बनाते समय...

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2018, 02:15 AM IST
खाना बनाते समय गैस लीक, आग लगने से सिलेंडर ब्लास्ट, छत उड़ी
जिला मुख्यालय से महज 5 किमी दूर ग्राम रिसदा में एक ग्रामीण के घर में शनिवार की सुबह 9-10 बजे के बीच भोजन बनाते समय उज्ज्वला योजना से मिले सिलेंडर से अचानक तेजी से गैस लीक होने लगी। इसके बाद अचानक आग लगी और सिलेंडर ब्लॉस्ट हो गया। इस हादसे में खपरैल की छत उड़ गई। जबकि घबराकर खाना बना रही महिला एवं घर के अन्य लोग दहशत की वजह से घर से बाहर निकल गए। जिससे किसी प्रकार की जनहानि नहीं हो पाई।

रिसदा निवासी फेकूराम ध्रुर्वे गांव के इमामी सीमेंट संयंत्र में ड्राइवर है। ग्राम में नौकरी की वजह से अपने ससुराल में ही रहता है। कुछ समय पहले उसकी प|ी सुख बाई को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत सिलेंडर मिला था, जिसका उपयोग वह रोज करती थी। सुबह 9 से 10 बजे के बीच जब सुख बाई खाना बना रही थी, तभी अचानक सिलेंडर से तेजी से गैस लीक करने लगी तथा देखते ही देखते आग लग गई। तेजी से गैस लीक होने तथा सिलेंडर में आग लगते ही घर के सभी लोग फेकूराम के बेटा रवि, लड़की कविता, साला गोबेंद्र ध्रुव और ससुर आजू ध्रुव दहशत के कारण घर से बाहर निकल गए। कुछ देर लपट निकलने के बाद सिलेंडर बम की तरह फट गया। सिलेंडर के फटने से मकान सहित खपरैल की छत क्षतिग्रस्त हो गई तथा घर के अंदर रखा राशन तथा अन्य सामान पूरी तरह से जलकर राख हो गया।

बलौदाबाजार. रिसदा में फटा पड़ा सिलेंडर, जला हुआ घर का सामान।

ट्रक की चपेट में आकर कृषि मंडी के पास दो बाइक सवार युवकों की मौत

पलारी| नगर के कृषि मंडी के पास माही ढाबा के सामने शनिवार दोपहर तीन बजे रायपुर-बलौदा बाजार मार्ग पर ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार और पीछे बैठे युवक की मौत हो गई। एएसआई आरबी सिंह ने बताया कि मामले में अज्ञात वाहन के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

ग्राम अमेरा निवासी तुलाराम यादव (33) और टोनाटार निवासी मुकेश ध्रुव (24) दोनों दोस्त हरेली पर्व पर शराब लेने पलारी भट्टी बाइक सीजी 04 सीई 5863 से जा रहे थे। इस दौरान नगर से दो किमी पहले मोड़ पर कृषि मंडी के पास रायपुर की तरफ से जा रही अज्ञात ट्रक ने बाइक को अपनी चपेट में ले लिया। इस दुर्घटना मे मौके पर मुकेश की मौत हो गई। जबकि अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में तुलाराम ने दम तोड़ दिया। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर ने जांच कर मृत घोषित कर दिया।

तड़पता रहा घायल देरी से पहुंची एंबुलेंस

सड़क हादसे में घायल युवक तुलाराम को अस्पताल ल जाने के लिए जब 108 को फोन किया गया तो एम्बुलेंस को दो किमी दूर पहुंचने में आधे घंटे से ज्यादा समय लग गया। तभी रास्ते से गुजर रही मेटाडोर को रोककर राहगीर मुकेश साहू ने घायल को अस्पातल भेजा। समय पर 108 नहीं पहुंचने से घायल युवक की मौत हो गई और लोग 108 की लचर व्यवस्था को कोसते रहे।

X
खाना बनाते समय गैस लीक, आग लगने से सिलेंडर ब्लास्ट, छत उड़ी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..