• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Balodabazar
  • लोग कंपनी प्रबंधन से नाराज, तीसरी यूनिट के लिए अनुमति नहीं देना चाहते: शिवसेना
--Advertisement--

लोग कंपनी प्रबंधन से नाराज, तीसरी यूनिट के लिए अनुमति नहीं देना चाहते: शिवसेना

भास्कर न्यूज|बलौदा बाजार/खपराडीह किसानों तथा बेरोजगार युवकों को श्री सीमेंट कंपनी प्रबंधन ने जमीन के बदले...

Dainik Bhaskar

Aug 02, 2018, 02:20 AM IST
भास्कर न्यूज|बलौदा बाजार/खपराडीह

किसानों तथा बेरोजगार युवकों को श्री सीमेंट कंपनी प्रबंधन ने जमीन के बदले स्थाई नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन किसी भी प्रभावित किसान के परिवार को नौकरी नहीं मिली। लोग कंपनी प्रबंधन से काफी नाराज हैं तथा पर्यावरण प्रदूषण को देखते हुए तीसरी यूनिट के लिए कतई अनुमति देना नहीं चाहते, लेकिन वहां पर कुछ तथा कथित प्रतिनिधियों द्वारा किसी की बात नहीं सुनी जा रही है। यह एक प्रकार से लोकतंत्र की हत्या है। यह बात बुधवार को ग्राम चंडी में श्री सीमेंट के द्वारा पर्यावरण जन सुनवाई का आयोजन में हुए बवाल के बाद शिवसेना जिलाध्यक्ष संतोष यदु ने कही।

दरअसल बुधवार को ग्राम चंडी के बाजार चौक में पर्यावरण जन सुनवाई का आयोजन किया गया था। यह आयोजन इसलिए किया गया था कि प्लांट में तीसरी यूनिट लगाने की तैयारी की जा रही है। जिसमें शासन को दिखाने के लिए ग्रामीणों की आम सहमति दिखाने ग्रामीण के बीच उनकी समस्याएं और उनकी मंशा जानने के लिए यह कार्यक्रम किया गया था। इस आयोजन में कलेक्टर जेपी पाठक, एसपी आरएन दाश, विधायक जनकराम वर्मा, शिवसेना जिलाध्यक्ष संतोष यदु एवं प्रमुख जनप्रतिनिधि और ग्रामीण बैठे हुए थे।

बलौदा बाजार/खपराडीह. जनसुनवाई में माौजूद लोग।

आपसी कुछ बात थी, फिर सब शांत हो गया

एसडीएम तीर्थराज अग्रवाल ने बताया कि कोई भी शिविर में थोडा बहुत खींचतान हो जाती है, वहां भी हुई। उनका आपसी कुछ बात थी, फिर सब शांत हो गया। अगर किसी भी व्यक्ति के द्वारा अगर शिकायत दी गई तो कार्रवाई की जाएगी। अभी तक किसी के द्वारा इस प्रकार की शिकायत नहीं मिली है। थाना प्रभारी सुहेला ठाकुर का कहना है कि वहां पर जिला एवं ब्लाॅक के आला अधिकारी मौजूद थे। शिविर में अधिकारियों द्वारा किसी प्रकार का आदेश मिलने या किसी प्रकार की धक्का मुक्की एवं माइक छीनकर दुर्व्यवहार करने की शिकायत आने पर कार्यवाही की जाएगी। श्री सीमेंट टाइम आॅफिस हैड अनिल पाठक से इस नंबर 08085351451 पर बार-बार फोन करने पर नहीं उठाया गया। घंटी जाने के बाद भी काट दिया गया।

खुश हैं तो शिकायत लेकर मत आना: विधायक

वहीं विधायक जनक राम वर्मा ने कहा ही आप सभी कंपनी का शिकायत लेकर मेरे पास आते हैं, लेकिन आज आप लोग चुप क्यों बैठे हैं। अगर आप सब खुश हो तो मेरे पास समस्या शिकायत लेकर मत आना। बाकी सभी जनप्रतिनिधियों की मिली जुली प्रतिक्रिया रही। सभी ने कंपनी के पक्ष में बोलते हुए बड़ी-बड़ी तारीफ की। जो भी अपनी समस्या बताकर कंपनी के विरोध में बोलता उनको आवाज दबा दी गई। इस बवाल के बीच संतोष यदु एवं शिवसेना जिला सचिव मनहरण साहु, जिला उपाध्यक्ष ओमकार वर्मा ,सिमगा ब्लाॅक अध्यक्ष मनोहर वर्मा, कामगार सेना ब्लाॅक अध्यक्ष बसंत वर्मा, जितराम अनंत एवं ग्रमीणों ने ज्ञापन सौंपा।

जिले के अन्य स्थानों से ज्यादा रोजगार दिया: तिवारी

श्री सीमेंट संयंत्र के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रवि तिवारी ने दावा किया कि जितने लोगों को रोजगार उन्होंने प्रदान किया है जिले के अन्य किसी संयंत्रों मैं नहीं दिया गया है।

उन्होंने कहा की सीएसआर राशि का उपयोग प्रभावित गांवों में ही हो इसी मांग को लेकर मैं स्वयं ग्रामीणों के साथ जिला कलेक्टर और मुख्यमंत्री तक के पास जा चुका हूं, उन्होंने जनसुनवाई को जनसमर्थन देने के लिए जनप्रतिनिधियों पंचायत प्रतिनिधियों सहित क्षेत्रवासियों का आभार व्यक्त किया।

यदु से मंच पर छीन लिया माइक, किया बहिष्कार

शिविर के दौरान शिवसेना के जिलाध्यक्ष संतोष यदु प्लांट से प्रभावित गांवों की समस्याओं को लेकर पहुंचे। जिनको पहले तो रोकने की कोशिश कर धक्का मुक्की की गई, फिर अधिकारियों द्वारा बुलाने का इशारा करने पर मंच पर जाने दिया। उन्होंने अपनी बात रखते हुए मंच समस्याओं का पिटारा खोल दिया। प्रदूषण एवं बेरोजगारी के मुद्दे पर कंपनी प्रबंधन को घेरना चालू किया। वैसे ही मंच के सामने खड़े ठेकेदार बवाल मचाने लगे तथा यदु से माइक छीन लिया तथा तथा उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया। जिनसे वे नाराज होकर सामूहिक रूप से शिविर का बहिष्कार करते हुए मंच से उतर कर चले गए।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..