Hindi News »Chhatisgarh »Balodabazar» राज्य स्तरीय जूनियर कबड्‌डी 22 से बिलासपुर टीम के लिए ट्रायल आज

राज्य स्तरीय जूनियर कबड्‌डी 22 से बिलासपुर टीम के लिए ट्रायल आज

स्पोर्ट्स रिपोर्टर | बिलासपुर राज्य स्तरीय जूनियर ओपन कबड्‌डी टूर्नामेंट का आयोजन 22 से 24 अगस्त को बलौदा बाजार के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 12, 2018, 03:10 AM IST

राज्य स्तरीय जूनियर कबड्‌डी 22 से बिलासपुर टीम के लिए ट्रायल आज
स्पोर्ट्स रिपोर्टर | बिलासपुर

राज्य स्तरीय जूनियर ओपन कबड्‌डी टूर्नामेंट का आयोजन 22 से 24 अगस्त को बलौदा बाजार के भाठापारा में किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ कबड्‌डी संघ द्वारा कराए जा रहे टूर्नामेंट में अंडर-20 के बालक और बालिका खिलाड़ी शामिल होंगे। बिलासपुर जिले और नगर कार्पोरेशन टीम के लिए खिलाड़ियों का चयन ट्रायल रविवार को चिंगराजपारा मैदान में दोपहर तीन बजे से रखा गया है। ट्रायल से पर्व खिलाड़ियों ने शनिवार को सुबह जमकर अभ्यास किया। टूर्नामेंट में बिलासपुर की चार टीमें शामिल होंगी। छत्तीसगढ़ कबड्डी संघ के कोषाध्यक्ष और जिला कबड्डी संघ के अध्यक्ष बसंत अंचल ने बताया कि बालक में 70 और बालिका में खिलाड़ियों का वजन 65 किलोग्राम से अधिक नहीं होना चाहिए। टूर्नामेंट में प्रदेशभर की बालक और बालिका समेत 64 टीमें हिस्सा लेंगी। इनके बीच मुकाबले खेले जाएंगे।

ट्रायल से पूर्व शनिवार को चिंगराजपारा मैदान में प्रैक्टिस करते खिलाड़ी।

12 से होगा नेशनल टूर्नामेंट

इस टूर्नामेंट में चयनित खिलाड़ियों को छत्तीसगढ़ टीम के लिए कैंप में शामिल किया जाएगा। इसके बाद टीम की घोषणा होगी। जो 12 से 16 सितंबर को कोलकाता में होने वाले नेशनल टूर्नामेंट में शामिल होगी।

‌खिलाड़ियों को ये लाना अनिवार्य

भाठापारा में होने वाले टूर्नामेंट में जिले की चार टीमें उतरेंगी

बीच कबड्‌डी रायगढ़ में

बीच कबड्‌डी टूर्नामेंट रायगढ़ में शुरू होगा। टूर्नामेंट मेंे 20 टीमों के बीच मुकाबले खेले जाएंगे। इसके बाद शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को स्टेट कैंप में चुना जाएगा। कैंप में ट्रेनिंग के बाद टीम घोषित होगी। जो गोवा में होने वाले नेशनल टूर्नामेंट में शामिल होगी।

ट्रायल में शामिल होने वाले खिलाड़ी आधार कार्ड और बर्थ सर्टिफिकेट के साथ जिनकी उम्र20 से कम हो वे ही हिस्सा ले सकते हैं। चयन के दौरान जिला कबड्डी संघ के सचिव हेमन्त यादव, व्यायाम शिक्षक अवध चन्द्राकर, जितेंद्र सराफ, प्रदीप यादव, ओमकार जायसवाल, नारायण यादव, राकेश देवांगन और प्रमोद साहू उपस्थित रहेंगे

छत्तीसगढ़ के सभी जिलों से 64 टीमें उतरेेंगी इस टूर्नामेंट में

सब जूनियर टूर्नामेंट सितंबर में

बिलासपुर। सब जूनियर राज्य स्तरीय कबड्‌डी टूर्नामेंट जांजगीर में होगा। टूर्नामेंट में अंडर-16 के बालक और बालिका खिलाड़ी हिस्सा ले सकते हैं। टूर्नामेंट 15 सितंबर से शुरू होने की संभावना है। इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को छत्तीसगढ़ टीम के कैंप के लिए चयनित किया जाएगा। इसके बाद टीम की घोषणा होगी। जो बिहार में 2 से 5 अक्टूबर को होने वाने नेशनल टूर्नामेंट में उतरेगी।

सीनियर टूर्नामेंेट अक्टूबर में

राज्य स्तरीय सीनियर कबड्‌डी टूर्नामेंट का आयोजन दंतेवाड़ा में किया जाएगा। छत्तीसगढ़ कबड्‌डी संघ द्वारा होने वाला टूर्नामेंट अक्टूबर माह शुरू होने की संभावना है। टूर्नामेंट में महिला और पुरुष दोनों मिलकार कुल 32 टीमों के बीच मुकाबले होंगे। चयनित खिलाड़ियों को छत्तीसगढ़ टीम के कैंप में शामिल किया जाएगा। इसके बाद टीम की घोषणा की जाएगी। जो आंध्र प्रदेश में होने वाले नेशनल टूर्नामेंट में शामिल होगी। टूर्नामेंट के मुकाबले 19 से 23 नवंबर को खेले जाएंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Balodabazar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×